scriptएमपी सरकार के मंत्री का फरमान,’स्कूलों में बच्चे बोलेंगे जय हिंद,यस सर..यस मैडम नहीं चलेगा’ | Minister Vijay Shah order children will not say yes madam yes sir but will say Jai Hind in schools | Patrika News
रतलाम

एमपी सरकार के मंत्री का फरमान,’स्कूलों में बच्चे बोलेंगे जय हिंद,यस सर..यस मैडम नहीं चलेगा’

mp news: मंत्री विजय शाह ने साफ साफ शब्दों में कहा मैं जिले का प्रभारी मंत्री हूं मैं जो चाहूंगा वह होगा..।

रतलामAug 28, 2024 / 08:43 pm

Shailendra Sharma

ratlam news
mp news: ‘स्कूलों में यस सर और यस मैडम नहीं चलेगा..बच्चे जय हिंद बोलें..’ ये फरमान मध्यप्रदेश की मोहन सरकार के मंत्री विजय शाह ने बुधवार को रतलाम में जारी किया। दरअसल रतलाम जिले का प्रभारी मंत्री बनने के बाद विजय शाह पहली बार बुधवार को रतलाम पहुंचे थे। जहां उन्होंने ये फरमान जारी करने के साथ ही साफ साफ लफ्जों में ये भी कहा कि मैं जिले का प्रभारी मंत्री हूं मैं जो चाहूंगा वह होगा..।
Minister Vijay Shah

मंत्री विजय शाह का फरमान

रतलाम जिले का प्रभार मिलने के बाद पहली बार मंत्री विजय शाह बुधवार को रतलाम पहुंचे। रतलाम में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने साफ साफ कहा कि मैं जिले का प्रभारी मंत्री हूं मैं जो चाहूंगा वह होगा। प्रभारी मंत्री ने ये भी कहा कि सरकारी स्कूलों में राष्ट्रगान के साथ झंडावंदन और यस सर यस मैडम नहीं बल्कि जय हिंद कहना होगा। इससे बच्चों में देश प्रेम की भावना जागृत होगी। प्रशासन की बैठक लेने के बाद जब मीडिया ने उनसे इस बयान के संबंध में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वो सरकारी व प्राइवेट सभी स्कूलों में झंडावंदन और जय हिंद बोलने को लेकर आदेश जारी किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

मोदी सरकार के मंत्री ने अधिकारी से ये क्या कह दिया, वायरल हुआ वीडियो, देखें


क्लास में लागू होगी रोटेशन पॉलिसी

मंत्री विजय शाह ने प्राइवेट व सरकारी सभी स्कूलों की कक्षाओं में रोटेशन पॉलिसी लागू करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि स्कूल कोई भी हर स्कूल की कक्षाओं में बच्चे रोटेशन के तहत कुछ दिन आगे, कुछ दिन बीच में और कुछ दिन पीछे बैठेंगे और ये आदेश सभी स्कूलों को मानना होगा।

Hindi News/ Ratlam / एमपी सरकार के मंत्री का फरमान,’स्कूलों में बच्चे बोलेंगे जय हिंद,यस सर..यस मैडम नहीं चलेगा’

ट्रेंडिंग वीडियो