scriptखुशखबरी! रामपुर में 9 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, आपसी सुलह समझौते से मुकदमों का होगा निस्तारण | National Lok Adalat will be organized in Rampur on 9 December | Patrika News
रामपुर

खुशखबरी! रामपुर में 9 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, आपसी सुलह समझौते से मुकदमों का होगा निस्तारण

Rampur News: रामपुर में आपसी सुलह समझौते के आधार पर मुकदमों को निपटाने के लिए सुनहरा मौका है। मुकदमों को निपटाने के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 9 दिसंबर 2023 को किया जायेगा।

रामपुरDec 03, 2023 / 12:45 pm

Mohd Danish

National Lok Adalat will be organized in Rampur on 9 December
Lok Adalat News: राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ और जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देंशानुसार 9 दिसम्बर 2023 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है। इसके बारे में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश- 2/नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत विजय कुमार-द्वितीय द्वारा आम जनमानस को जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत के सम्बन्ध में की। इसमें बताया गया कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मुकदमों को लगवाकर उनका निपटान सुलह समझौता के आधार पर करवाया जा सकता है।
आपसी सुलह से मुकदमों को निपटाने का सुनहरा मौका
राष्ट्रीय लोक अदालत के ज़रिए से बैंक मामले, सिविल मुकदमों, भूमि अधिग्रहण मामले, मोटर दुर्घटना प्रतिकर के वाद, पारिवारिक वादों, स्टाम्प वादों, उपभोक्ता फोरम वादों, राजस्व वादों, चकबंदी वादों, श्रम मामलों, नगर पालिका टैक्स वसूली मामलों, विद्युत अधिनियम के अन्तर्गत सुलह योग्य वाद, उत्तराधिकार संबंधी आदि प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा।
यह भी पढ़ें

कंप्यूटर सेंटर से नकदी समेत सीसीटीवी कैमरे की डीबीआर लेकर चोर फरार, जांच में जुटी पुलिस

6, 7 और 8 दिसम्बर को विशेष लोक का आयोजन
पूर्ण कालिक सचिव जिला विधिक प्राधिकरण रश्मि रानी ने बताया कि आगामी 6, 7 एवं 8 दिसम्बर को विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। इसके तहत छोटे वाद के मामलों का निपटाने के लिए विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। वादी प्रतिवादियों से सुनहरे मौके का फायदा उठाने की अपील की गई है। राष्ट्रीय लोक अदालत में हजारों मुकदमों को निपटाने का प्रयास विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया जायेगा।

Hindi News/ Rampur / खुशखबरी! रामपुर में 9 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, आपसी सुलह समझौते से मुकदमों का होगा निस्तारण

ट्रेंडिंग वीडियो