scriptराजस्थान में कांग्रेस को झटका: राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुआ ये नेता | Rajasthan Congress leader Suraj Singh Dasana joins bjp | Patrika News
राजसमंद

राजस्थान में कांग्रेस को झटका: राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुआ ये नेता

Rajasthan Election 2023: चुनावी नामांकन के बीच भाजपा और कांग्रेस की राजनीति में उथल-पुथल शुरू हो गई है। कुम्भलगढ़ के पूर्व प्रधान सूरत सिंह दसाणा ने कई समर्थकों के साथ शुक्रवार दोपहर नाथद्वारा में एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

राजसमंदNov 04, 2023 / 11:55 am

Santosh Trivedi

congress-bjp.png

कुम्भलगढ़/नाथद्वारा। चुनावी नामांकन के बीच भाजपा और कांग्रेस की राजनीति में उथल-पुथल शुरू हो गई है। कुम्भलगढ़ के पूर्व प्रधान सूरत सिंह दसाणा ने कई समर्थकों के साथ शुक्रवार दोपहर नाथद्वारा में एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसके बाद उन्होंने शाम को अखिल भारतीय मेवाड़ राजपूत महासभा अध्यक्ष पद से त्याग-पत्र देना दे दिया।

समाज जनों ने बताया कि सूरत सिंह दसाणा से त्याग पत्र लेकर हटा दिया है। दसाणा ने शुक्रवार को दिन में ही नाथद्वारा में भाजपा के कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी, जिससे नाराज समाज के पदाधिकारीयों की एक बैठक निजी स्थान पर रखी गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सुरत सिंह दसाना पिछले 3 साल से समाज के अध्यक्ष पद पर काम कर रहे है।

वे चुनाव के वक्त में दावेदारी करते हुए टिकट नहीं मिलने पर समाज से बगावत करते हुए दूसरी पार्टी में चले गए। ऐसे में समाज के प्रति एक भारी रोष है। ऐसे में उनसे इस्तीफा भी लिया गया और कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में भंवर सिंह भुताला को पदभार ग्रहण कराया गया। दसाणा ने बताया कि उनको समाज द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी योगेंद्र सिंह परमार के पक्ष में वीडियो डालने को बोला गया जिसको उन्होंने अस्वीकार कर दिया।

 

देवगढ़ में भाजपा में बगावत के सुर


इधर भीम सीट पर भाजपा उम्मीदवार के टिकट पर फिर विचार करने को लेकर भाजपा नेता अजय सोनी ने प्रदेशाध्यक्ष को ज्ञापन भेजा। उन्होंने चेतावनी दी कि आलकमान ने प्रत्याशी नहीं बदला तो वह अपनी पत्नी रेखा सोनी को बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़वाएंगे। उन्होंने अधिकृत प्रत्याशी पर कई गम्भीर आरोप लगाए।

Hindi News/ Rajsamand / राजस्थान में कांग्रेस को झटका: राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुआ ये नेता

ट्रेंडिंग वीडियो