scriptउत्तरकाशी हादसा : 240 घंटे से टनल में फंसे मजदूरों की सलामती के लिए छत्तीसगढ़ में प्रार्थना का दौर जारी | Uttarkashi Tunnel Accident : Prayers for safety of workers in cg | Patrika News
राजनंदगांव

उत्तरकाशी हादसा : 240 घंटे से टनल में फंसे मजदूरों की सलामती के लिए छत्तीसगढ़ में प्रार्थना का दौर जारी

Uttarkashi Tunnel Accident : अब सभी मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए छत्तीसगढ़ में प्राथानाओं को दौर शुरू हो गया है

राजनंदगांवNov 21, 2023 / 06:59 pm

चंदू निर्मलकर

tnal_news.jpg
Uttarkashi Tunnel Accident : उत्तरकाशी सुरंग हादसे में 41 मजदूरों को निकालने का अभियान 240 घंटे से जारी है। सोमवार को रेस्क्यू टीम को एक बड़ी सफलता मिली, जब एक 6 इंच के पाइप को अंदर पहुंचाया गया। (Uttarkashi Tunnel Accident ) इस पाइप के जरिये अब मजदूरों तक जरूरी चीजें जैसे खाना, दवाई, मोबाइल, चार्जर पहुंचाई जाएंगी। पाइप के माध्यम से आज मजदूरों को पहली बार गर्म खाना पहुंचाया गया है। वहीं अब सभी मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए छत्तीसगढ़ में प्राथानाओं को दौर शुरू हो गया है।
राजनांदगांव में 41 मजदूरों की सलामती के लिए गायत्री परिवार के लोगों ने मां गायत्री से प्रार्थना की। स्थानीय गायत्री शक्तिपीठ में यज्ञ-हवन व मंत्र जाप कर मजदूरों की प्राण रक्षा की दुआएं मांगी। गायत्री शक्तिपीठ के ट्रस्टी बृजकिशोर सुरजन व सूर्यकांत चितलांग्या ने इसे आकस्मिक घटना करार देते हुए कहा कि वेदमाता गायत्री एवं भगवान महाकाल निश्चित ही मजदूरों की प्राण रक्षा करेंगे।
इसके लिए गायत्री परिवार के परिव्राजक सुखनंदन, नृपा राम, ब्रहमानंद, कान्हा, सुखमन अली, देवशरण, अंजली देवी, ओम प्रकाश आदि सहित अन्य गायत्री परिजनों ने यज्ञ हवन एवं गायत्री महामंत्र संहित महामृत्युजय मंत्र का जाप कर मां गायत्री एवं कालो के काल महाकाल से मजदूरों की प्राण रक्षा की दुआएं मांगी। इस अवसर पर शाम को दीप यज्ञ भी किया गया।
ट्रस्टी द्वय ने बताया कि उत्तराखंड सरकार द्वारा सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों की देश विदेश में बनी आधुनिक मशीनों के द्वारा सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मजदूरों को ऑक्सीजन सहित भोजन-पानी की व्यवस्था की जा रही है। भू-स्खलन होने से मजदूरों को निकालने के कार्य में बाधा पहुंच रही है। गायत्री परिजनों ने आदिशक्ति मां गायत्री व महाकाल से यज्ञ-हवन एवं मंत्र जाप के माध्यम से प्रार्थना कर उक्त बाधा हटाने व उनकी जान की सलामती एवं उन्हें सुरक्षित बाहर निकलने की प्रार्थना की है।

Hindi News/ Rajnandgaon / उत्तरकाशी हादसा : 240 घंटे से टनल में फंसे मजदूरों की सलामती के लिए छत्तीसगढ़ में प्रार्थना का दौर जारी

ट्रेंडिंग वीडियो