scriptनंबर प्लेट में पदनाम लिखाकर दिखा रहे थे रौब, 16 वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई | Showing pride on number plate, challan action taken against 16 drivers | Patrika News
राजनंदगांव

नंबर प्लेट में पदनाम लिखाकर दिखा रहे थे रौब, 16 वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई

CG Election 2023 : आचार संहिता लगने के बाद भी कई राजनीतिक प्रभाव वाले लोग अपने वाहनों के नंबर प्लेट में पद नाम लिखकर चल रहे हैं।

राजनंदगांवOct 20, 2023 / 10:17 am

Kanakdurga jha

नंबर प्लेट में पदनाम लिखाकर दिखा रहे थे रौब, 16 वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई

नंबर प्लेट में पदनाम लिखाकर दिखा रहे थे रौब, 16 वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई

राजनांदगांव। CG Election 2023 : आचार संहिता लगने के बाद भी कई राजनीतिक प्रभाव वाले लोग अपने वाहनों के नंबर प्लेट में पद नाम लिखकर चल रहे हैं। कोतवाली पुलिस ने ऐसे वाहनों की कड़ाई के साथ जांच कर चालकों और वाहन मालिकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है।
यह भी पढ़ें : आचार संहिता लागू होने के बाद 1 लाख 5 हजार की शराब जब्त


कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने के उद्देश्य से वाहनों की चेकिंग की जा रही है। बुधवार को चेकिंग पाइंट लगाकर चारपहिया व दुपहिया वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान चार पहिया व दो पहिया वाहनों के नंबर प्लेट में पद नाम लिखे होने पर चालानी कार्रवाई की गई।
यह भी पढ़ें : CG ELection 2023 : घर-घर रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया प्रेरित,112 ग्राम पंचायतों में स्वीप के तहत कार्यक्रम का किया गया आयोजन

उन्होंने बताया कि बुधवार को आचार संहिता उल्लंघन मामले में नंबर प्लेट पर पद नाम लिखे 16 वाहन के चालकों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के तहत चालानी कार्यवाही कर 4800 रूपये समन शुल्क राशि लिया गया। जिसमें 2 चार पहिया वाहन के चालको द्वारा नंबर प्लेट में महासचिव व अन्य पद नाम लिखा होना पाया गया।
यह भी पढ़ें : रेलवे स्टेशन के समीप दो गुट भिड़े, चाकू से हमला कर युवक की हत्या, एक गंभीर

3 वाहन के चालकों द्वारा प्रेशर हॉर्न लगाकर तेज ध्वनि से बजाते पाए जाने पर वाहन से प्रेशर हॉर्न को निकाल कर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत की गई। 11 वाहन के चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन करते नहीं पाए जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट के विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई।

Hindi News/ Rajnandgaon / नंबर प्लेट में पदनाम लिखाकर दिखा रहे थे रौब, 16 वाहन चालकों पर हुई चालानी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो