scriptPandit Pradeep Mishra: शिवमहापुरण की कथा सुनने राजनांदगांव में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब, रोकने पर हुई धक्का-मुक्की | Pandit Pradeep Mishra: A huge crowd of Shiva devotees gathered in Rajnandgaon | Patrika News
राजनंदगांव

Pandit Pradeep Mishra: शिवमहापुरण की कथा सुनने राजनांदगांव में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब, रोकने पर हुई धक्का-मुक्की

Pandit Pradeep Mishra:सावन के महीने में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन राजनांदगांव में किया जा रहा है। वहीं रविवार के दिन शिव भक्तों को सौलाब उमड़ पड़ा..

राजनंदगांवAug 05, 2024 / 04:14 pm

चंदू निर्मलकर

Pandit pradeep mishra in cg
Pandit Pradeep Mishra Shiv mahapuran in CG: ऑडिटोरियम में चल रही शिवमहापुराण कथा के लिए आयोजकों ने सीट से ज्यादा पास जारी कर दिए। इसके चलते रविवार को आयोजन स्थल के बाहर गेट पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी गई। इससे अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई थी। भीतर जाने से रोके जाने पर श्रद्धालु नाराज हो गए थे। धक्का-मुक्की की स्थिति बन गई थी।
Pandit Pradeep Mishra: प्रशासन की टीम ने तत्काल मौके पर स्थिति को नियंत्रित किया। वहीं प्रशासन ने इस व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए आयोजन समिति को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। खबर है कि इस अव्यवस्था के बाद आयोजन समिति ने पास सिस्टम में कुछ बदलाव किए हैं। अब ऑडिटोरियम की सीटों के आधार पर ही पास छपवाया जाएगा।

Pandit Pradeep Mishra: शर्तों का पालन नहीं किया

Pandit Pradeep Mishra: इससे अतिरिक्त पास जारी नहीं किए जाएंगे। इस आयोजन से पहले प्रशासन की ओर से शर्ते निर्धारित कर अनुमति जारी की गई है। 15 से 20 कंडिका पर आधारित नियम शर्तों के अनुसार पास को रोज सीएसपी से चेक करवाना है पर आयोजन समिति की ओर से ऐसा नहीं किया जा रहा है। प्रशासन को रोज बताया ही नहीं जा रहा है कि कितने श्रद्धालुओं को पास जारी किया गया है।

Pandit Pradeep Mishra in Rajnandgaon: सीट फुल हुई तो कर दिया गेट बंद

रविवार को ऑडिटोरियम की सीट फुल हो गई और इधर गेट को बंद कर दिया गया था। जबकि 100 से ज्यादा श्रद्धालु पास रखने के बाद भी बाहर थे। इसके चलते अव्यवस्था हो रही थी। प्रशासन की टीम ने पास देखने के बाद बाहर खड़े श्रद्धालुओं को एक-एक कर भीतर भेजा। यहां ऑडिटोरियम के हॉल में कुर्सियां खाली नहीं थी।
यह भी पढ़ें

Pandit Pradeep Mishra: ये 4 काम कर लिए तो सफल हो जाएगा जीवन, पंडित प्रदीप मिश्रा ने दी बड़ी सीख

श्रद्धालुओं को ऑडिटोरियम परिसर में ही खड़े-खडे़ कथा सुननी पड़ी। इस अव्यवस्था को लेकर देखते हुए प्रशासन ने आयोजन समिति के प्रमुख को नोटिस भेजा है। प्रशासन का कहना है कि आयोजकों ने क्षमता से अधिक पास जारी कर दिए। इसलिए जवाब मांगा गया है।

Hindi News/ Rajnandgaon / Pandit Pradeep Mishra: शिवमहापुरण की कथा सुनने राजनांदगांव में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब, रोकने पर हुई धक्का-मुक्की

ट्रेंडिंग वीडियो