scriptRajnandgaon: फर्जी लोन बुक से जमीन का सौदाकर रजिस्ट्री नहीं कराई, 19 लाख रुपए ठग लिए | Land deal done through fake loan book not registered | Patrika News
राजनंदगांव

Rajnandgaon: फर्जी लोन बुक से जमीन का सौदाकर रजिस्ट्री नहीं कराई, 19 लाख रुपए ठग लिए

Fraud Case: शिकायत में बताया गया है कि आरोपी प्रदीप कुमार द्वारा कौरिनभांठा पहनं 41 गांधीनगर राजनांदगांव से लगा हुआ भूमि का सौदा हेमप्रकाश से 20 लाख रुपए में किया गया था। सौदा होने के बाद प्रार्थी ने आरोपी को आरटीजीएस के माध्यम से 13 लाख रुपए पहला किश्त दिया।

राजनंदगांवFeb 17, 2024 / 06:13 pm

Shrishti Singh

फर्जी लोन बुक से जमीन का सौदाकर रजिस्ट्री नहीं कराई, 19 लाख रुपए ठग लिए

फर्जी लोन बुक से जमीन का सौदाकर रजिस्ट्री नहीं कराई, 19 लाख रुपए ठग लिए

Chhattisgarh News: फर्जी लोन बुक बनवाकर जमीन का सौदा कर रकम लेने के बाद रजिस्ट्री नहीं करने का मामला सामने आया है। प्रार्थी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी हेमप्रकाश चंद्राकर निवासी दीवानभेड़ी थाना लालबाग ने शिकायत दर्ज कराई है कि आरोपी प्रदीप कुमार घाटोडे पिता दामोदर राव निवासी स्टेशन पारा राजनांदगांव द्वारा फर्जी लोन बुक बनाकर जमीन का सौदा कर रकम लेने के बाद रजिस्ट्री नहीं करने के शिकायत नहीं करने की शिकायत दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करने वालों पर ताबड़तोड़ एक्शन, 6 चैन माउंटेड मशीन सहित 57 वाहन जब्त

शिकायत में बताया गया है कि आरोपी प्रदीप कुमार द्वारा कौरिनभांठा पहनं 41 गांधीनगर राजनांदगांव से लगा हुआ भूमि का सौदा हेमप्रकाश से 20 लाख रुपए में किया गया था। सौदा होने के बाद प्रार्थी ने आरोपी को आरटीजीएस के माध्यम से 13 लाख रुपए पहला किश्त दिया। इसके बाद साढ़े 6 लाख नगद प्राप्त किया है। शेष राशि 50 हजार को पंजीयन के समय प्राप्त करने का करार हुआ था।
यह भी पढ़ें

35 साल की महिला का युवक ने किया बलात्कार, बाइक में बिठाकर ले जाकर किया रेप… रोते-रोते थाने पहुंची महिला

रजिस्ट्री के समय आने पर आरोपी प्रदीप कुमार के द्वारा पक्ष में जमीन का रजिस्ट्री करने टालमटोल किया गया। परेशान होकर प्रार्थिया द्वारा अपनी दी गई राशि वापस मांगा गया। इस दौरान आरोपी ने प्रार्थी को 3 चेक दिया। तीनों चेक बाऊंस हो गया। इस तरह आरोपी ने प्रार्थी हेमप्रकाश से साढ़े 19 लाख की ठगी की है। पुलिस अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी है।

Hindi News/ Rajnandgaon / Rajnandgaon: फर्जी लोन बुक से जमीन का सौदाकर रजिस्ट्री नहीं कराई, 19 लाख रुपए ठग लिए

ट्रेंडिंग वीडियो