scriptCG Power: 40 डिग्री तापमान के बीच 7 घंटे तक बंद रही बिजली, गर्मी से बेहाल होकर उबलते रहे लोग | Patrika News
राजनंदगांव

CG Power: 40 डिग्री तापमान के बीच 7 घंटे तक बंद रही बिजली, गर्मी से बेहाल होकर उबलते रहे लोग

CG Power: खाना बनाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जरूरत पड़ती है और लगातार 7 घंटे लाइट बंद होने के कारण खाना बनाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

राजनंदगांवMay 15, 2024 / 03:36 pm

Shrishti Singh

CG Power

CG Power: मेंटेनेंस और शिटिंग के नाम से नगर सहित ग्रामीण इलाके में लगातार 7 घंटे बिजली बंद होने से लोग हलाकान हो गए। मई माह में पारा 40 डिग्री चढ़ा हुआ है। लोग गर्मी से परेशान हैं। राहत पाने के लिए कूलर, पंखे और एसी का उपयोग कर रहे हैं। वहीं बिजली विभाग द्वारा सुबह 10 बजे से लेकर 5 बजे तक बिजली बंद करने से परेशानी बढ़ गई। व्यापार पर भी प्रभाव पड़ा। बिजली बंद होने के कारण लोगों का नल और बोर बंद था जिसके चले पानी के लिए भी तरसना पड़ा। मंगलवार को बिजली बंद किया गया था लेकिन इसके पहले भी नगर से आसपास ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की लगातार आज मिचौली से लोग परेशान हैं।

यह भी पढ़ें

Cyber Crime News: मुझे बचा लो, ये लोग मुझे फंसा रहे हैं, मैं जेल चला जाऊंगा… फर्जी आवाज निकालकर इस तरह से हो रही ठगी

ठंडा पेय पदार्थ बेचने वालों को नुकसान

व्यापारियों का कहना था कि मेंटेनेंस किया जाता है लेकिन लगातार 7 घंटे बिजली बंद कर देने से उनके व्यापार को काफी प्रभाव पड़ा है। गर्मी के दिनों में ही ठंडा का व्यापार चलता है जिसके चलते हम लोग कुल्फी आइसक्रीम जैसे चीजों को फ्रिजर में रखते हैं लेकिन 7 घंटे लाइट बंद होने के कारण आइसक्रीम, कुल्फी फ्रिज में रह नहीं पाया और नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें

CG Power: वाह रे बिजली विभाग! एक तो सरप्लस उत्पादन, फिर भी भयंकर गर्मी में जब देखो कर देते हो पावर कट

रूटीन के काम प्रभावित हो गए

लगातार 10बजे से लेकर 5 बजे तक 7 घंटे तक लाइट बंद होने के कारण महिलाओं को परेशानी हुई। महिलाओं को घर में रहना होता है। खाना बनाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जरूरत पड़ती है और लगातार 7 घंटे लाइट बंद होने के कारण खाना बनाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एई बिजली कंपनी मदरसा विश्वकर्मा का कहना है कि शिटिंग करने और मेंटेनेंस का कार्य के लिए बिजली सप्लाई बंद की गई थी। बारिश भी आने वाली है जिसके चलते मेंटेनेंस कार्य किया गया। जानकारी लोगों को मैसेज और मुनादी कराकर दी गई थी।

Hindi News/ Rajnandgaon / CG Power: 40 डिग्री तापमान के बीच 7 घंटे तक बंद रही बिजली, गर्मी से बेहाल होकर उबलते रहे लोग

ट्रेंडिंग वीडियो