scriptDMK सांसद ए राजा का विवादित बयान, कहा- ‘जब तक हिंदू हो, तभी तक अछूत हो’ | DMK's A Raja stirs up a controversy, says, 'You’re untouchable as long as you’re Hindu' | Patrika News
राष्ट्रीय

DMK सांसद ए राजा का विवादित बयान, कहा- ‘जब तक हिंदू हो, तभी तक अछूत हो’

DMK सासंद ए राजा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि, ‘सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर आप ईसाई, मुस्लिम या पारसी नहीं हो, तो आप हिंदू ही होंगे। किसी दूसरे देश में ऐसा अत्याचार शायद आपने नहीं देखा होगा।’

Sep 13, 2022 / 04:17 pm

Mahima Pandey

DMK's A Raja stirs up a controversy, says, 'You’re untouchable as long as you’re Hindu'

DMK’s A Raja stirs up a controversy, says, ‘You’re untouchable as long as you’re Hindu’

डीएमके सांसद ए राजा का एक बार फिर से विवादों में हैं और इस बार भी अपनी विवादित टिप्पणी के कारण। उन्होंने हिन्दू धर्म को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है और बीजेपी ने इसपर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। तमिलनाडु में एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली DMK सरकार के एक वरिष्ठ नेता राजा ने कहा है कि वर्ण व्यवस्था में सबसे निचली जाति शूद्र वेश्याओं के बच्चे हैं और वे तब तक बने रहेंगे जब तक वे हिंदू धर्म का पालन करते हैं।

दरअसल, तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर की है। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा, “तमिलनाडु में राजनीतिक बहस की स्थिति के लिए खेद है। सांसद ए राजा ने एक बार फिर तुष्टीकरण के उद्देश्य से एक समुदाय के खिलाफ नफरत फैलाई है। इन राजनीतिक नेताओं की बहुत दुर्भाग्यपूर्ण मानसिकता, जो सोचते हैं कि वे तमिलनाडु के मालिक हैं।”

डीएमके सांसद ए राजा अपने सम्बोधन में कहा, “आप तभी तक शूद्र हैं जब तक आप हिंदू हो। आप एक वेश्या के के पुत्र तभी तक हैं जब तक आप एक शूद्र हो। आप तभी तक दलित हो जब तक हिन्दू हो। आप जब तक हिंदू हैं तब तक आप एक अछूत हैं।”
इस वीडियो में वो आगे कहते हैं कि “आप में से कितने वेश्याओं के बच्चे के रूप में ही रहना चाहते हैं? आप में से कितने लोग अछूत रहना चाहते हैं? अगर हम इन सवालों को लेकर गंभीर हैं तो ये सनातन को तोड़ने में अहम भूमिका निभाएगा।”
यह भी पढ़ें

ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा क्या दो परिवारों की वजह से टूट जाएगी ?


इस वीडियो में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, “मैंने ऐसा कोई धर्म नहीं देखा। कर्नाटक में लिंगायत समुदाय सुप्रीम कोर्ट में ये कहते हुए याचिका दायर कर रहे हैं कि उनकी पूजा का तरीका और धार्मिक सिद्धांत अलग हैं। वे खुद को हिंदू घोषित न करने के लिए कह रहे हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट क्या कह रहा है? सुप्रीम कोर्ट कह रहा है कि अगर आप ईसाई, मुस्लिम या फारसी नहीं हैं, तो आपको हिंदू होना चाहिए। क्या किसी अन्य देश में ऐसा अत्याचार देखा है?”

यह भी पढ़ें

हिजाब विवाद में मुस्लिम पक्ष का यू टर्न, कहा- कुरान नहीं महिलाओं के अधिकार पर हो फैसला

Hindi News/ National News / DMK सांसद ए राजा का विवादित बयान, कहा- ‘जब तक हिंदू हो, तभी तक अछूत हो’

ट्रेंडिंग वीडियो