scriptजज्बा : 6 दिन के बच्चे को गोद में लेकर परीक्षा देने पहुंची मां | Passion to study Mother Hemlata reached exam centre with her 6-day-old child in lap | Patrika News
रायसेन

जज्बा : 6 दिन के बच्चे को गोद में लेकर परीक्षा देने पहुंची मां

जितनी देर तक मां ने परीक्षा का पेपर दिया, पति और सास ने बच्चे को परीक्षा सेंटर के बाहर संभाला…

रायसेनFeb 13, 2024 / 09:27 pm

Shailendra Sharma

raisen.jpg

पढ़ने का जज्बा हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है, ऐसा ही एक मामला रायसेन जिले में सामने आया है। यहां डिलेवरी महज 6 दिन बाद ही जब एक मां अपने मासूम बच्चे को लेकर परीक्षा देने के लिए पहुंची तो दूसरे परीक्षार्थी उसे देखकर हैरान रह गए। मां की इस परीक्षा में उसके पति व सास ने भी उसका पूरा साथ दिया और जब तक पेपर चला परीक्षा सेंटर के बाहर मासूम बच्चे को संभाले रखा।

मां की परीक्षा
जानकारी के मुताबिक रायसेन जिले के सिरसोदा गांव की रहने वाली हेमलता अहिरवार बीए फर्स्ट ईयर की छात्रा है। 6 दिन पहले ही हेमलता ने एक बच्चे को जन्म दिया है । मंगलवार को उसकी पूरक परीक्षा थी और वो हर हाल में परीक्षा देना चाहती थी। इसलिए हेमलता पति व सास के साथ 6 दिन के अपने मासूम बच्चे को साथ लेकर गर्ल्स कॉलेज में बने परीक्षा सेंटर पर पहुंच गई। जब तक हेमलता ने एग्जाम दिया तब तक पति व सास ने बाहर बच्चे को संभाले रखा।


यह भी पढ़ें

मोहब्बत के हफ्ते में गर्लफ्रेंड का गला घोंटा, जेवरात लेकर हुआ फरार



फर्स्ट ईयर की छात्रा है हेमलता
परीक्षा प्रभारी डॉ ऊषा सोलंकी ने बताया कि हेमलता शासकीय कन्या कॉलेज से बीए फर्स्ट ईयर की छात्रा है। जिसे सप्लीमेंट्री आई थी और उसकी 6 दिन पहले ही डिलीवरी भी हुई है। इस कठिन वक्त में वो अपने बच्चे को साथ लेकर पति व सास के साथ परीक्षा देने के लिए आई थी। परीक्षा प्रभारी ने हेमलता की जमकर प्रशंसा भी की है।
देखें वीडियो- कलेक्टर से लिपटकर रो पड़ा किसान

https://youtu.be/raP438Ds3Ng

Hindi News/ Raisen / जज्बा : 6 दिन के बच्चे को गोद में लेकर परीक्षा देने पहुंची मां

ट्रेंडिंग वीडियो