scriptक्या बदलेगा स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम? पूर्व मुख्यमंत्री के आरोप पर सांसद ने दी बड़ी जानकारी | Will the name of Swami Atmanand school will change? MP gave big information on allegations of former CM, Google discover CG Politics | Patrika News
रायपुर

क्या बदलेगा स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम? पूर्व मुख्यमंत्री के आरोप पर सांसद ने दी बड़ी जानकारी

CG News: सांसद बघेल ने यह भी स्पष्ट किया है कि स्वामी आत्मानंद स्कूलों के नाम में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके बाद कांग्रेस ने पीएम श्री के नाम पर भ्रष्टाचार करने की आशंका जताई है।

रायपुरMay 12, 2024 / 10:34 am

Shrishti Singh

Vijay Baghel and Dhananjay singh thakur

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की स्वामी आत्मानंद स्कूलों को पीएम श्री योजना में शामिल करने की प्रक्रिया पर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर स्कूल का नाम बदलने का आरोप लगाया। इस पर सांसद विजय बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री को फर्जी आदमी करार देते हुए गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया है। सांसद बघेल ने यह भी स्पष्ट किया है कि स्वामी आत्मानंद स्कूलों के नाम में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके बाद कांग्रेस ने पीएम श्री के नाम पर भ्रष्टाचार करने की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें

CGPSC भर्ती पर लगी रोक, नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए परीक्षा से जुड़ी जरूरी बातें

बच्चों को मिलेगी अच्छी सुविधा, केंद्र की राशि का होगा सदुपयोग

सांसद विजय बघेल ने एकात्म परिसर में शनिवार को पत्रकारवार्ता में कहा, कहीं भी स्वामी आत्मानंद के नाम को विलुप्त नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा, भूपेश बघेल बिना सोचे-समझे साधु संतों का अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं। साधु-संतों का मान-सम्मान करना उनसे ज्यादा भाजपा को आता है। यह हमारे संस्कार और डीएनए में है। विजय बघेल ने कहा, अपमान तो उन्होंने किया है। स्वामी आत्मानंद के नाम से विद्यालय खोल दिए, लेकिन व्यवस्था क्या थी। एक रुपया बजट में प्रावधान नहीं। आज भी डीएमएफ फंड से शिक्षकों को तनख्वाह दी जाती है। भर्ती नहीं हुई। पुराने शिक्षकों से व्यवस्था चलाई जा रही थी। सारे रंग-रोगन डीएमएफ फंड से होता था।

यह भी पढ़ें

Income Tax Raid: टैक्स चोरी पर हुई बड़ी कार्रवाई, तीनों कारोबारियों के ठिकानों से वसूले 4 करोड़ से ज्यादा रुपए

प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के लिए कोई योजना नहीं: कांग्रेस

भाजपा की पत्रकारवार्ता पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा, भाजपा के पास इस प्रदेश के शिक्षा व्यवस्था को लेकर कोई योजना नहीं है। स्वामी आत्मानंद योजना के तहत प्रदेश में 737 से अधिक स्कूल संचालित हो रहे हैं। आत्मानंद योजना के तहत बनी स्कूलें सुव्यवस्थित है। पर्याप्त फ़र्नीचर, शिक्षक और पर्याप्त स्टाफ है। भाजपा की सरकार स्वामी आत्मानंद स्कूलों को पीएम श्री स्कूल बताकर पीएम श्री योजना में मिलने वाली राशि में हेराफेरी करने की साजिश कर रही है। ठाकुर ने कहा, भाजपा सरकार को पीएम श्री योजना के तहत अन्य स्कूलों को डेवलप करना चाहिए और योजना के तहत मिलने वाले राशि का सही उपयोग करना चाहिए। जहां भी स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुली है उसमें सिर्फ योजना का नाम लिखा हुआ है और स्कूल का नाम पूर्व की तरह ही रखा गया है।

Hindi News/ Raipur / क्या बदलेगा स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम? पूर्व मुख्यमंत्री के आरोप पर सांसद ने दी बड़ी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो