scriptWeather Update : छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने की खतरनाक भविष्यवाणी, अलर्ट जारी… | Weather Alert : Heavy rain and hailstorm in Chhattisgarh, alert issued | Patrika News
रायपुर

Weather Update : छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने की खतरनाक भविष्यवाणी, अलर्ट जारी…

CG Weather Alert : प्रदेश में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है। हवाओं का रुख बदलने से रात के तापमान में उछाल आने लगा है।

रायपुरDec 29, 2023 / 01:15 pm

Kanakdurga jha

weather_g.jpg
cg weather update : प्रदेश में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है। हवाओं का रुख बदलने से रात के तापमान में उछाल आने लगा है। ऐसा हुआ है वर्तमान में पाकिस्तान के आसपास द्रोणिका के रूप में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से। (weather alert) इस वजह से ठंड से भी राहत मिल गई है। वातावरण में नमी रहने के कारण सुबह के समय उत्तर के जिलो में कोहरा छा रहा है। (weather alert in cg) अगले दो तीन दिन मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। वहीं 29 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके असर के कारण 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक प्रदेश में अनेक स्थानों पर बादल, बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार बने हुए हैं। (weather alert) इस दौरान रात का पारा दो से तीन डिग्री और बढ़ सकता है।
यह भी पढ़ें

रायपुर के इन सड़कों पर ऑटोवालों का राज… 2 पहिए वाहन को भी नहीं दे रहे रास्ता, नहीं लग रहा जुर्माना



शुरुआती सप्ताह के मौसम में उतार-चढ़ाव

Weather Alert : मौसम विज्ञानी का कहना है कि इस समय उत्तर से ठंडी हवा आ रही है, जबकि पूर्व से गर्म हवा चल रही है। दोनों हवाओं के मिलन के कारण कोहरे की स्थिति बन रही है, वहीं पूर्वी हवा के चलते पूरी तरह से सर्द हवा का प्रवेश नहीं हो रहा है। (weather alert in chhattisgarh) इसके कारण तापमान में बहुत ज्यादा गिरावट नहीं हो रही है। अभी एक दो दिन मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा। वहीं नए साल का शुरुआती सप्ताह तक मौसम में उतार-चढ़ाव दिखेगा।
बदला हवाओं का रुख, रात के तापमान में बढ़ोतरी

weather update : मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिन मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में हल्का उतार चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। इसके बाद 29 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। (weather alert in cg) यह विक्षोभ मजबूत होने की संभावना है, ऐसे में इसके असर के कारण 30 दिसंबर से 2-3 जनवरी तक प्रदेश में अनेक स्थानों पर कई जिलों में बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Corona Alert : छत्तीसगढ़ में कोरोना का आतंक… 1200 से ज्यादा मिले वायरल फीवर के मरीज, अब तक इतनों की मौत



अंबिकापुर – 27.2 – 08.2
पेंड्रारोड – 27.0 – 10.6
जगदलपुर – 29.0 – 11.4
राजनावंदगांव – 29.0 – 11.9
बिलासपुर – 28.4 – 13.8
रायपुर – 29.1 – 15.5
दुर्ग – 28.8 – 13.5

Hindi News/ Raipur / Weather Update : छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने की खतरनाक भविष्यवाणी, अलर्ट जारी…

ट्रेंडिंग वीडियो