scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने फिर इन ट्रेनों को किया रद्द, तो कुछ का बदला मार्ग..यहां देखें शेड्यूल | Trains on Howrah-Mumbai route late, this train also cancelled | Patrika News
रायपुर

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने फिर इन ट्रेनों को किया रद्द, तो कुछ का बदला मार्ग..यहां देखें शेड्यूल

CG Train Delay News: चक्रधरपुर रेलवे के राउरकेला-झारसुगुड़ा सेक्शन में तीसरी लाइन तैयार करने के लिए बुधवार को रेलवे का अमला पटरी पर उतरा। इस दौरान ब्लॉक हावड़ा-मुंबई रूट की दर्जनभर से अधिक ट्रेनें 5 से 6 घंटा देरी से रायपुर स्टेशन आईं।

रायपुरFeb 08, 2024 / 08:53 am

Khyati Parihar

cg_train_update_news.jpg
CG Train Update : चक्रधरपुर रेलवे के राउरकेला-झारसुगुड़ा सेक्शन में तीसरी लाइन तैयार करने के लिए बुधवार को रेलवे का अमला पटरी पर उतरा। इस दौरान ब्लॉक हावड़ा-मुंबई रूट की दर्जनभर से अधिक ट्रेनें 5 से 6 घंटा देरी से रायपुर स्टेशन आईं। सुबह 8 बजे की दुर्ग-साउथ बिहार एक्सप्रेस 11 बजे रवाना हुई। ट्रेनों के लेटलतीफी की वजह से यात्रियों को स्टेशनों में काफी इंतजार करना पड़ा।
रेल अफसरों के अनुसार नागपुर से बिलासपुर तक 130 की रफ्तार वाली पटरी तैयार की जा रही है। अब बिलासपुर से झारसुगुड़ा तक इसी स्पीड से पटरी तैयार करने का काम चल रहा है। राउरकेला से तीसरी लाइन के लिए ब्लॉक होने से कई ट्रेनें रोक कर चलानी पड़ी। वहीं इस ब्लॉक से टाटानगर से इतवारी के बीच चलने एक्सप्रेस ट्रेन के पहिए थमे रहे।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: कुछ ही घंटों में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बारिश तो…बढ़ेगी ठिठुरन

Railway Train Late List: वहीं, इस ट्रेन का टिकट रद्द हो जाने से रिफंड लेने के लिए रेलवे काउंटरों पर लोगों को लाइनें लगानी पड़ रही है। ट्रेन नंबर 12261 मुंबई-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस, 22511कुर्ला-कामाख्या एक्सप्रेस,18478 योग नगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे देरी से चलने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। ऐसे में स्टेशन से लेकर ट्रेन में सफर करने वाले यात्री भी परेशान हुए।
दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस का मार्ग बदला

Train Running Status: प्रयागराज रेल मंडल के जिवनाथपुर स्टेशन में नॉन इंटरलॉङ्क्षकग का कार्य किया जाना है। इस वजह से इस सेक्शन में ब्लॉक लेकर यार्ड रीमॉडङ्क्षलग का कार्य तीन-चार दिनों तक चलेगा। इस वजह से नौतनवा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया गया है। ट्रेन नंबर 18201/18202 दुर्ग-नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस 9 फरवरी को परिवर्तित मार्ग व्हाया मानिकपुर-प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग- वाराणसी होकर नौतनवा जाएगी। इसी तरह 9 व 11 फरवरी को नौतनवा से चलने वाली यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग व्हाया वाराणसी-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज- मानिकपुर मार्ग होकर दुर्ग आएगी।

Hindi News/ Raipur / यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने फिर इन ट्रेनों को किया रद्द, तो कुछ का बदला मार्ग..यहां देखें शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो