scriptTrain Cancelled : आज ही रद्द हुई दो बड़ी एक्सप्रेस, ये ट्रेनें भी होंगी घंटो लेट… स्टेशन जाने से पहले देखें शेड्यूल | Train Cancelled : 2 special train cancelled, Check trains schedule | Patrika News
रायपुर

Train Cancelled : आज ही रद्द हुई दो बड़ी एक्सप्रेस, ये ट्रेनें भी होंगी घंटो लेट… स्टेशन जाने से पहले देखें शेड्यूल

Train Cancellation : ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान हैं। रेलवे स्टेशन में आम दिनों की अपेक्षा मंगलवार को ज्यादा भीड़ रही।

रायपुरFeb 21, 2024 / 12:22 pm

Kanakdurga jha

train_cancle.jpg
CG Train Cancellation : ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान हैं। रेलवे स्टेशन में आम दिनों की अपेक्षा मंगलवार को ज्यादा भीड़ रही। क्योंकि कटनी रेलवे लाइन पर ब्लॉक में तो ट्रेनें फंस रही हैं, दूसरी तरफ मुख्य हावड़ा-मुंबई लाइन की ट्रेनों का भी शेड्यूल बिगड़ा हुआ है। स्टेशन में दो से तीन घंटे तक देरी आने-जाने का समय दर्ज किया गया। वहीं हर मंगलवार को दोपहर में लखनऊ के लिए चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस रद्द होने से यात्रियों की भीड़ रिजर्वेशन काउंटरों पर रिफंड लेने के लिए लगी रही।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री साय ने महिलाओं को दी बड़ी सौगात… पैसा कमाने का दिया बड़ा जरिया, जानिए क्या है सरस मेला




अधिकांश यात्री आने और जाने का टिकट एक साथ कराते हैं, परंतु जब ट्रेन कैंसिल हो जाती है तो रिफंड के लिए भी मशक्कत करनी पड़ती है। इस समय कटनी रेल लाइन पर तीसरी पटरी तैयार करने के लिए ब्लॉक चल रहा है। इससे गरीब रथ के अलावा दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस और गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस के यात्री भी टिकट कैंसिल करा रहे हैं।
क्योंकि कई यात्री इस ट्रेन को पकड़ने के लिए गोंदिया स्टेशन तक दौड़ नहीं लगाना चाहते हैं। वहीं बरौनी तरफ से आने वाली इस ट्रेन के यात्री किसी से गोंदिया स्टेशन में उतरकर किसी दूसरी ट्रेनों से रायपुर, भाटापारा तरफ आने के लिए जद्दोजहद करते हैं। अनूपपुर सेक्शन का ब्लॉक अभी 26 फरवरी तक चलेगा। इसके चलते सबसे अधिक ट्रेन बिलासपुर से चलने वाली कैंसिल हुई हैं।
फिर नागपुर लाइन की लोकल ट्रेनें कैंसिल

कटनी रेलवे लाइन का ब्लॉक समाप्त होते फिर नागपुर रेल लाइन पर ब्लॉक लग जाएगा। फरवरी में 25 और 26 तरीख को रायपुर से डोंगरगढ़ तक की लोकल ट्रेनें कैंसिल होने से यात्री परेशान हैं। इस ब्लॉक के बाद मार्च के पहले सप्ताह में फिर ट्रेनें प्रभावित होंगी। क्योंकि रेल इंफ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त करने का काम रेलवे करा रहा है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : इस दिन होगी गर्म हवाओं के साथ लू की एंट्री, 36 पार हुआ पारा… देंखें ताजा अपडेट



छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का सरसावा स्टेशन में सिर्फ तीन दिन का स्टॉपेज

उत्तर रेलवे के सरसावा रेलवे स्टेशन में 8 से 10 मार्च तक केवल 3 दिन के लिए अस्थायी ठहराव घोषित किया गया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलाने वाली 18237/18238 कोरबा-अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस आते

Hindi News / Raipur / Train Cancelled : आज ही रद्द हुई दो बड़ी एक्सप्रेस, ये ट्रेनें भी होंगी घंटो लेट… स्टेशन जाने से पहले देखें शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो