scriptToday Tomato Price : 100 रूपए सस्ता हुआ टमाटर,जल्द करें खरीदारी , फिर बढ़ेंगे दाम ! | Today vegetable Price: the tomato rate decrease 100 rupees | Patrika News
रायपुर

Today Tomato Price : 100 रूपए सस्ता हुआ टमाटर,जल्द करें खरीदारी , फिर बढ़ेंगे दाम !

Today Tomato Price : सब्जियों के दाम में मामूली कमी आई है। टमाटक के भाव 80 रुपए तक कम हुए हैं।

रायपुरJul 24, 2023 / 03:03 pm

Aakash Dwivedi

Today Tomato Price : 100 रूपए सस्ता हुआ टमाटर,जल्द करें खरीदारी , फिर बढ़ेंगे दाम !

Today Tomato Price : 100 रूपए सस्ता हुआ टमाटर,जल्द करें खरीदारी , फिर बढ़ेंगे दाम !

कवर्धा. सब्जियों के दाम में मामूली कमी आई है। टमाटक के भाव 80 रुपए तक कम हुए हैं। हालाकि लोगों को पूर्ण रूप से राहत नहीं मिली है। सब्जी व्यापारियों का कहना है आगामी सप्ताह में और भी कमी आ सकती है। लोकल आवक कम होने से सब्जियों के दाम बड़े हुए हैं।
यह भी पढें : saavan 2023 :छत्तीसगढ़ में माता सीता ने रेत से किया था इस मंदिर का निर्माण, सावन में लगता है मेला, पूरी होती है हर मन्नत

नवीन बाजार में टमाटर वर्तमान में 80 रुपए से 100 रुपए किलो में बिक रहा है, जबकि एक सप्ताह पूर्व ही इसकी कीमत 180 से 200 रुपए हो चुकी थी। चार से पांच दिनों तक टमाटर की कीमत ऊंचाई पर रही, लेकिन अब इसमें गिरावट आ रही है। हालांकि जब से टमाटर की कीमत 100 रुपए किलो पहुंची तो अधिकतर लोगों ने इसे त्याग ही दिया। गिनती के लोग इसकी खरीदी करते हुए वह भी पावभर।
यह भी पढें : कोरबा में हादसा, एक ही परिवार के तीन लोग हुए हादसे का शिकार, एक की मौत, दो गंभीर

लोग सूखे टमाटर का उपयोग करने लगे। खट्टा सब्जी के लिए दही, आम का सूखा, इमली का उपयोग करने लगे। इसके चलते ही बाजार में जहां पर थोक के भाव में टमाटर में मिलते वह सूना हो गया, क्योंकि लोग टमाटर खरीदना ही बंद कर दिए। अब चूंकि बाजार में टमाटर की कीमत में कुछ कमी आयी है तो उम्मीद बंध रही है कि आगे और गिरावट आएगी। साथ ही सब्जी में स्वाद भी।
फलों के दाम भी बढ़ चुके

फलों में सेब 180 रुपए से 240 रुपए किलो तक बिक रहे हैं। वहीं अनार भी लगभग 180 रुपए किलो तब पहुंच गया है। केला भी 50 से 60 रुपए दर्जन तक में बिक रहे हैं। मौसंबी 120 रुपए किलो में मिल रहा है।

Hindi News/ Raipur / Today Tomato Price : 100 रूपए सस्ता हुआ टमाटर,जल्द करें खरीदारी , फिर बढ़ेंगे दाम !

ट्रेंडिंग वीडियो