scriptIndian Railway: छत्तीसगढ़ को एक और वंदेभारत की सौगात, 15 सितंबर को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी | The second Vande Bharat train will run from Raipur on September 15, PM will flag it off from Jharkhand | Patrika News
रायपुर

Indian Railway: छत्तीसगढ़ को एक और वंदेभारत की सौगात, 15 सितंबर को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Indian Railway: रायपुर में बिलासपुर-नागपुर के बीच वंदेभारत ट्रेन चलने के डेढ़ साल बाद दूसरी ट्रेन अब मिलने जा रही है। जिसके लिए रेलवे तैयारियों में लगा हुआ है।16 कोच के साथ 15 सितंबर से वन्दे भारत ट्रैन की शुरुवात हो जाएगी।

रायपुरSep 10, 2024 / 06:14 pm

Shradha Jaiswal

Indian Railway, Vande bharat train
Indian Railway: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में बिलासपुर-नागपुर के बीच वंदेभारत ट्रेन चलने के डेढ़ साल बाद दूसरी ट्रेन अब मिलने जा रही है। इसके लिए रेलवे ( Indian Railway) को काफी इंतजार करना पड़ा। रेल अफसरों के अनुसार दुर्ग से विशाखापट्नम के बीच नई वंदेभारत ट्रेन 665 किमी की दूरी तय करेगी। इस ट्रेन को चलाने के लिए तैयारियां की जा रही है। यह ट्रेन दुर्ग से सुबह 6 बजे चलकर 25 मिनट में रायपुर पहुंचेगी और 5 मिनट रुककर वाल्टेयर रेल लाइन से होकर रवाना होगी, जिसमें 16 कोच होंगे।
यह भी पढ़ें

डोंगरगढ़ में Vande Bharat Express ट्रेन के ठहराव को मिली मंजूरी, सांसद संतोष पांडेय ने बड़ी खुशखबरी

Indian Railway: प्रधानमंत्री दिखाएंगें हरी झंडी

Indian Railway: रेल अफसरों के अनुसार दो साल पहले बिलासपुर जोन को दो वंदे भारत ट्रेन मिली थी, जिसमें पहली वंदे भारत को नागपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। यह दूसरी वंदेभारत ( CG Vande Bharat ) दुर्ग-विशाखापट्टनम के लिए थी। इस ट्रेन के साथ ही कई शहरों के लिए 12 वंदे भारत ट्रेन को एक साथ झारखंड से 15 सितंबर को प्रधानमंत्री हरी झंडी दिखाने वाले हैं। दुर्ग से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन 20829 नंबर से और विशाखापट्टनम तरफ से 20830 नंबर के साथ चलेगी। दुर्ग से सुबह 6 बजे रवाना होकर 8 घंटे में दोपहर 1.55 बजे विशाखापट्नम स्टेशन पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

Indian Railway: रेलवे का बड़ा ऐलान, बिलासपुर से दिल्ली तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, सासंद की मांग पर मिली सौगात

Indian railway, Vande Bharat Train

Indian railway: ट्रेन 6 स्टेशनों पर रुकेगी यह ट्रैन

दुर्ग के लिए दोपहर 2.50 बजे रवाना होगी। यह फास्ट ट्रेन 499 किमी की दूरी 110 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से विशाखापट्टनम रेल लाइन पर तय करेगी। जबकि, दुर्ग स्टेशन से रवाना होकर 166 किमी की दूरी 130 किमी की स्पीड से तय करेगी। ऐसी शेड्यूलिंग की गई है। क्योंकि, रेलवे का इतने किमी का सेक्शन वंदे भारत ट्रेन की स्पीड के लिहाज से अच्छा है। विशाखापट्टनम रेल लाइन पर यह ट्रेन 6 स्टेशनों पर रुकेगी। दुर्ग से चलकर रायपुर, लखौली, महासमुंद, टिटलागढ़, रायगढ़ा, विजयनगरम फिर विशाखापटनम स्टेशन।

Hindi News/ Raipur / Indian Railway: छत्तीसगढ़ को एक और वंदेभारत की सौगात, 15 सितंबर को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

ट्रेंडिंग वीडियो