scriptतीजा- पोरा में बेटियों को नहीं लाने का चेतावनी वाला वीडियो वायरल | Teeja-video warning not to bring daughters in Pora goes viral | Patrika News
रायपुर

तीजा- पोरा में बेटियों को नहीं लाने का चेतावनी वाला वीडियो वायरल

– भोरिंग व बरतोरी गांव में कराई जा रही मुनादी .

रायपुरAug 08, 2020 / 07:41 pm

CG Desk

तीजा- पोरा में बेटियों को नहीं लाने का चेतावनी वाला वीडियो वायरल

तीजा- पोरा में बेटियों को नहीं लाने का चेतावनी वाला वीडियो वायरल

रायपुर। महासमुंद जिले के भोरिंग और बिलासपुर जिले के बरतोरी गांव में तीजा-पोरा पर्व मनाने मायके जाने पर परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने की मुनादी करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
एक वीडियो में भोरिंग गांव का कोटवार साइकिल पर माइक लेकर कह रहा है-‘कोरोना संक्रमण के बढऩे के कारण इस वर्ष कोई भी ग्रामीण तीजा-पोरा पर्व में अपनी बेटी को ससुराल से ना लाएं, और न ही अपनी बहू को मायके भेजें। बहू के मायके में खबर कर दें कि तीजा-पोरा लेने ना आएं। यदि कोई ग्रामीण इसका उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दूसरे वीडियो में बरतोरी का कोटवार गली-गली में मुनादी करते कह रहा है, ‘तीजा-पोरा लेगई-लनई के मना हे। जउन परवार ह तीजा-पोरा लानही, वोकर ऊपर कारवाही होही।’ (तीजा-पोरा आने-जाने वाले परिवार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।)
उल्लेखनीय है कि तीजा-पोरा छत्तीसगढ़ का महत्वपूर्ण पर्व है। इसमें बेटियां ससुराल से तीजा-पोरा मनाने मायके जाती हैं। लेकिन, इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते जनस्वास्थ्य को लेकर गांवों में भी सतर्कता व सावधानी बरती जा रही है। गांवों में बाहरी लोगों को आना-जाना प्रतिबंधित किया जा रहा है। जिसके तहत कई गांवों में तीजा-पोरा पर्व को लेकर भी मुनादी कराई जा रही है।

Hindi News / Raipur / तीजा- पोरा में बेटियों को नहीं लाने का चेतावनी वाला वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो