scriptCG Exam Alert : पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी, देखें डेट | Schedule of annual examination from 1st to 8th released | Patrika News
रायपुर

CG Exam Alert : पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी, देखें डेट

CG Exam Alert : जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार इन कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। यह परीक्षा 17 अप्रैल तक चलेगी। इन परीक्षाओं में जिले के लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा छात्र बैठेंगे।

रायपुरApr 04, 2023 / 02:24 pm

चंदू निर्मलकर

exam_alert.jpg

CG Exam Alert

रायपुर. CG Exam Alert : जिले के शासकीय स्कूलों में कक्षा पहली से आठवीं तक पढ़ने (CG Exam Alert) वाले छात्रों की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी (1th to 8th class) हो गया है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निर्देश के अनुसार इन कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू हो (Latest cg news) रही हैं। यह परीक्षा 17 अप्रैल तक चलेगी। इन परीक्षाओं में जिले के लगभग डेढ़ लाख से ज्यादा छात्र बैठेंगे।
पूरक आने वाले छात्रों की लगेगी क्लास

CG Exam Alert : परीक्षा में पूरक आने वाले छात्रों के लिए 11 अप्रैल से पूरक विषयों की नियमित कक्षाएं लगाई जाएंगी। पूरक परीक्षाओं के लिए कम से कम 10 दिन तक कक्षाएं लगाने के निर्देश जारी किए गए हैं। ताकि छात्रों की पूरक विषय की बेहतर तैयारी हो जाए। पूरक विषय की परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होगी। परीक्षाओं के बीच में छात्रों को तैयारी करने के लिए अंतराल भी दिया जाएगा। परीक्षा पूरी होने के बाद 29 अप्रैल को पूरक परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जाएंगे।
अंगना म शिक्षा’को मिला स्कॉच अवार्ड
छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान महिला शिक्षिकाओं की पहल पर शुरू किए गए ‘अंगना म शिक्षा’ कार्यक्रम को स्कॉच अवार्ड से नवाजा गया है। अवार्ड मिलने पर सीएम भूपेश बघेल एवं स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्कूल शिक्षा विभाग एवं इस परियोजना से जुड़ी महिला शिक्षिकाओं एवं माताओं बधाई दी है। छोटे बच्चों की माताओं को अपने बच्चों को घर पर रहकर स्कूल के लिए तैयार करने के उद्देश्य से महिला शिक्षिकाओं के नेतृत्व में ’अंगना म शिक्षा’ कार्यक्रम शुरू किया गया है, जिसका सकारात्मक असर दिखाई दिया।

Hindi News/ Raipur / CG Exam Alert : पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षा का शेड्यूल जारी, देखें डेट

ट्रेंडिंग वीडियो