scriptRaipur News: श्मशान भी सुरक्षित नहीं…बारिश के चलते जमीन से निकला कंकाल, देखकर लोगों में दहशत…फोटो-वीडियो Viral | Raipur News: Skeleton came out in crematorium due to rain | Patrika News
रायपुर

Raipur News: श्मशान भी सुरक्षित नहीं…बारिश के चलते जमीन से निकला कंकाल, देखकर लोगों में दहशत…फोटो-वीडियो Viral

Raipur News: राजधानी के खरोरा इलाके में खनिजों के उत्खनन पर प्रशासन का कोई लगाम नहीं है। ताजा मामला पिकरीडीह गांव में सामने आया है।

रायपुरJul 04, 2024 / 01:24 pm

Khyati Parihar

Raipur News
Raipur News: राजधानी के खरोरा इलाके में खनिजों के उत्खनन पर प्रशासन का कोई लगाम नहीं है। ताजा मामला पिकरीडीह गांव में सामने आया है। यहां एक जमीन पर कुछ महीने प्लॉटिंग की गई है। अभी कुछ दिनों से हो रही हल्की-फुल्की बारिश की फुहारों से मुरुम की ऊपरी सतह हटी, तो कंकाल सामने आया। इसका सिर और हाथ नजर आ रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। ज्यादा संभावना इसी बात की जताई जा रही है कि जमीन में मुरुम बिछाने के लिए श्मशान की जमीन के आसपास खुदाई की होगी। इसी वजह से ये कंकाल यहां पहुंचा होेगा।
पिकरीडीह गांव में मुरूम डंप में एक कंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मुरूम का इस्तेमाल जमीन पाटने के लिए किया गया था। बारिश होने से मुरुम नीचे दबी, जिससे कंकाल का सिर और हाथ दिखने लगा। जबकि, शरीर के बाकी हिस्से गायब हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कंकाल को कब्जे में ले लिया है। पुलिस का भी मानना है कि मुरुम किसी ऐसी जगह से लाई गई है जहां पहले किसी को दफन किया गया रहा होगा। ज्यादा संभावना इसी बात की है कि श्मशान या नदी-नालों के ऐसे घाट, जहां लोगों को दफनाया जाता है, उसी किसी जगह से मुरुम लाई गई रही होगी।
यह भी पढ़ें

Baloda Bazar Accident: बड़ा हादसा टला! गैस सिलेंडर से भरी ट्रक सड़क पर पलटी, विस्फोट के दहशत से लोग इधर-उधर भागे

Raipur News: सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो हुआ वायरल

कंकाल मिलने की खबर शहर मेें आग की तरह फैली। इसके कई फोटो और वीडियो भी बनाए गए थे तो सोशल मीडिया पर कापी वायरल हो रही है। सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस चिन्हित स्थल पर पहुंची। मामले की जांच की। जांच के दौरान पुलिस ने मामले को सही पाया। घटनास्थल पर पुलिस को कंकाल बरामद हुआ है। पुलिस ने आशंका जताई है कि जिसका कंकाल मिला है, उसकी मौत काफी पहले हो चुकी है। फिलहाल पुलिस ने कंकाल जब्त कर लिया है। लोगों से भी पूछताछ की जा रही है कि उनके आसपास का कोई व्यक्ति लंबे वक्त से गायब तो नहीं है।

क्षेत्र में मुरुम उत्खनन की इंतेहां हो गई

इलाके में मुरुम उत्खनन की हद हो गई है कि। अब कंकालों को भी नहीं छोड़ा जा रहा है। मुरुम उत्खनन इतना हावी हो चला है कि दबी हुई लाशों को भी खोदने से माफिया पीछे नहीं हट रहे हैं। जेसीबी, पोकलेन के सहारे दिन-रात मुरुम उत्खनन किया जा रहा है। इसी की नतीजा है कि लोगों को अब मरने के बाद भी चैन नहीं है। इसका जीता-जागता सबूत भी पिकरीडीह गांव में देखने को मिल चुका है। तालाब के आसपास की जमीन, सरकारी जमीन तक तो फिर भी प्रशासनिक लापरवाही कही जा सकती थी, लेकिन कब्र वाली जमीनों पर खनन तो इंतेहां हो गई है।

Raipur News: जांच-पड़ताल जारी है

कंकाल मिला है। पहली नजर में लगा रहा है कि यहां जो मुरुम पाटी गई थी, कंकाल पहले ही उसमें रहा होगा। बारिश की बूंदें पड़ी तो कुछ हिस्सा नजर आने लगा। बहरहाल, जांच-पड़ताल जारी है।

Hindi News/ Raipur / Raipur News: श्मशान भी सुरक्षित नहीं…बारिश के चलते जमीन से निकला कंकाल, देखकर लोगों में दहशत…फोटो-वीडियो Viral

ट्रेंडिंग वीडियो