scriptरेपिस्ट बाबा फलाहारी का ऐसा रसूख, पीएम से लेकर कई राज्यों के सीएम तक हैं मुरीद | Raipur news: Jagatguru Flahari Maharaj accused of raping a woman | Patrika News
रायपुर

रेपिस्ट बाबा फलाहारी का ऐसा रसूख, पीएम से लेकर कई राज्यों के सीएम तक हैं मुरीद

बाबा का रसूख भी आशाराम और राम रहीम से कम नहीं था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत तक से बाबा का परिचय था।

रायपुरSep 21, 2017 / 03:40 pm

अभिषेक जैन

Rape case on Baba Falahari
रायपुर. राम रहीम के बाद से पाखंडी बाबाओं को लेकर देशभर में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। आए दिन बाबाओं पर हत्या, बालात्कार व घोटालों के आरोप उजागर हो रहे हैं। बाबा अपने सभी कुकर्म राजनीतिक रसूख के चलते कर रहे हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली युवती से दुष्कर्म के मामले में घिरे राजस्थान के अलवर में रहने वाले बाबा फलाहार पर मामला दर्ज होने के बाद जो सामने आ रहा है वह काफी चौंकाने वाला है। बाबा का रसूख भी आशाराम और राम रहीम से कम नहीं था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत तक से बाबा का परिचय था। इसके आलावा भी कई बड़े नेताओं के साथ फलाहारी बाबा की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं।
Rape case on Baba Falahari
पीड़िता ने बाबा फलाहार को लेकर बिलासपुर पुलिस को बयान दिया है कि उसका परिवार लंबे समय से बाबा का भक्त है। उसका बचपन से ही बाबा के यहां आना जाना है। बाबा ने उसे बचपन में गोद में खिलाया है लेकिन अब उसके साथ ही दरिंदगी की है। युवती का कहना है कि जुलाई 2017 में कॉलेज से 3 हजार रुपए छत्रवृत्ति मिली थी। उसने परिजनो को राशि मिलने की जानकारी दी थी। परिजनो ने उसे जयपुर के पास स्थित अलवर में फलाहारी बाबा के आश्रम में राशि चढ़ाने के लिए कहा था।युवती 7 अगस्त रक्षाबंधन के दिन जयपुर से अलवर पहुंची थी। उसने फलाहारी बाबा के मुलाकात कर आश्रम में 3 हजार रुपए चढ़ावा चढ़ा दिया था। फलाहारी बाबा ने युवती को चन्द्रग्रहण होने का हवाला देकर उसे आश्रम में रूकने और दूसरे दिन जयपुर जाने की बात की थी। युवती आश्रम में रूक गई थी। शाम करीब 7 बजे फलाहारी बाबा ने उसे परिजनों का हालचाल पूछने के लिए अपने कमरे में बुलवाया था। फलाहारी बाबा ने चन्द्रग्रहण का हवाला देते हुए अपने शिष्यों को नहाने के लिए भेज दिया था। बाबा ने युवती से परिवार के सदस्यों का हालचाल पूछते हुए कमरे का दरवाजा बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया था।
Rape case on Baba Falahari
छत्तीसगढ़ में भी रथ पर सवार होकर निकले थे बाबा

बाबा फलाहारी के देश दुनिया में लाखों भक्त हैं और इससे छत्तीसगढ़ भी अछूता नहीं है। देश के बाकि हिस्सों की तरह बाबा के छत्तीसगढ़ में काफी संख्या में मानने वाले हैं। कुछ समय पहले बाबा का छत्तीसगढ़ में भी आना हुआ था। वे यहां राजनांदगांव, पेंड्र्ा और बिलासपुर प्रवास पर आए थे। यहां उन्हें रथ पर बैठाकर जुलूस भी निकाला गया था। प्रदेश के सीएम डॉ रमन सिंह के साथ भी उनका एक फोटो वायरल हो रहा है।
Rape case on Baba Falahari
युवती बोली पिता से बढ़कर मानती थी

पीडि़ता ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि कई सालों से उसके परिजन बाबा के भक्त हैं। बचपन में परिजन उसे लेकर अलवर आश्रम जाते थे, जहां फलाहारी बाबा उसे गोद में खिलाते थे। पेंड्रा स्थित आश्रम में फलाहारी बाबा जब भी आते थे, परिजन उसे लेकर जाते थे। वह उन्हें पिता से बढ़कर मानती थी।
Rape case on Baba Falahari
खौफनाक थी वो रात

युवती ने बताया कि बाबा ने उसे ऊपर वाले कमरे में रुकने के लिए कहा था। लेकिन घटना के बाद डरकर वह आश्रम में गई और वहां एक कमरे में रात जागकर बिताई। तड़के ४ बजे वह स्टेशन पहुंची और जयपुर चली गई।
Rape case on Baba Falahari
राम रहीम को सजा होने पर युवती ने जुटाई हिम्मत
घटना के बाद आरोपी बाबा ने उसे राजनीतिक पहुंचा का हवाला देते हुए घटना का जिक्र किसी से करने पर जान से मरवाने की धमकी दी थी। बाबा की धमकी से डरकर युवती वापस जयपुर चली गई थी। हाल ही में गुरमीत राम रहीम को डेरा सच्च सौदा आश्रम में युवतियों से दुष्कर्म के मामले में २० वर्ष की कैद होने के बाद युवती को बाबा के खिलाफ शिकायत करने का बल मिला था। वह सितंबर महीने के पहले सप्ताह में जयपुर से बिलासपुर पहुंची थी। उसने घटना की जानकारी परिजनो को दी थी। परिजनों के साथ वह पुलिस से शिकायत करने पहुंची थी। युवती की शिकायत पर पुलिस ने बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का अपराध दर्ज किया था। पुलिस ने केस डायरी अलवर राजस्थन भेज दी है।
Rape case on Baba Falahari

Hindi News / Raipur / रेपिस्ट बाबा फलाहारी का ऐसा रसूख, पीएम से लेकर कई राज्यों के सीएम तक हैं मुरीद

ट्रेंडिंग वीडियो