scriptRaipur Nagar Nigam: निगम की आखिरी सामान्य सभा 3 अक्टूबर को, दिखेगा चुनावी रंग… | Raipur Nagar Nigam: last general meeting of corporation will be held on October 3 | Patrika News
रायपुर

Raipur Nagar Nigam: निगम की आखिरी सामान्य सभा 3 अक्टूबर को, दिखेगा चुनावी रंग…

Raipur Nagar Nigam: निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने सामान्य सभा की 3 अक्टूबर गुरुवार को बुलाई है। बैठक प्रातः 11 बजे से निगम मुख्यालय भवन में होगी। इसे दिसंबर में होने वाले चुनावों से पहले की अंतिम बैठक बताया गया है।

रायपुरSep 23, 2024 / 10:40 am

Laxmi Vishwakarma

Raipur Nagar Nigam
Raipur Nagar Nigam: नवरात्रि पर्व के पहले दिन 3 अक्टूबर को नगर निगम की सामान्य सभा होगी, जो कि महापौर एजाज ढेबर के कार्यकाल की आखिरी सभा होगी। इसलिए सभा चुनावी रंग में ज्यादा नजर आएगी। क्योंकि, अब नगर निगम चुनाव की सरगर्मी करीब है। इसलिए दोनों तरफ से पूरा जोर रहेगा।

Raipur Nagar Nigam: 30 एजेंडों पर होनी है चर्चा

बहरहाल, हर दो महीने में नगर निगम की सामान्य सभा आयोजित करने का नियम है, परंतु कभी समय पर नहीं होती। इस बार तो पांच माह बाद होने जा रही है। Raipur Nagar Nigam महापौर परिषद द्वारा स्वीकृत 30 एजेंडों पर चर्चा होनी है।
खासतौर पर को-वर्किंग सेंटर की एजेंसी तय करना, स्वच्छ वायु की रैंकिंग में सुधार की दिशा में और 63 किमी प्रमुख सड़कों की सफाई स्वीपिंग मशीन से, ई-बसों का संचालन और शहर की बिजली व्यवस्था के लिए संविदा पर कर्मचारी रखने जैसे एजेंडे प्रमुख हैं।
यह भी पढ़ें

Raipur Nagar Nigam Budget 2024 : निगम ने पहली बार फायदे का बजट किया पेश, 250 करोड़ की हुई बढ़ोतरी… देखें Video

महापौर की मॉस्को यात्रा पर घेरने की नीति

चूंकि यह सामान्य सभा आखिरी है, इसलिए ज्यादा हंगामेदार होने की संभावना है। Raipur Nagar Nigam क्योंकि विपक्षी पार्षदों ने महापौर की मॉस्को यात्रा में मैट्रो ट्रेन के एमओयू मुद्दे को लेकर सवालों के घेरे में रखने की रणनीति से पहुंचेंगे।
इसके अलावा बरसात में पेयजल समस्या, जलभराव और वार्डों में विकास के मुद्दे को भी जोर-शोर से उठाकर चुनावी माहौल को हवा देने की पूरी कोशिश करेंगे।

सात दिनों के अंदर सवाल जमा कर सकेंगे पार्षद

सभापति प्रमोद दुबे के अनुसार सामान्य सभा की तारीख तय होने के सात दिनों के अंदर पार्षदों के सवाल लिए जाते हैं, उसके जवाब तैयार होते हैं। सभी से सहयोग की अपेक्षा भी है।

Hindi News / Raipur / Raipur Nagar Nigam: निगम की आखिरी सामान्य सभा 3 अक्टूबर को, दिखेगा चुनावी रंग…

ट्रेंडिंग वीडियो