scriptPublic Holiday: 11,12 व 13 अक्टूबर को छुट्टी का ऐलान, अस्पताल समेत बंद रहेंगे बैंक, दफ्तर, स्कूल… जानें वजह? | Public Holiday: 3 continuous days holiday from 11 October | Patrika News
रायपुर

Public Holiday: 11,12 व 13 अक्टूबर को छुट्टी का ऐलान, अस्पताल समेत बंद रहेंगे बैंक, दफ्तर, स्कूल… जानें वजह?

Public Holiday 2024: अक्टूबर महीने में छुट्टियों की भरमार रहेगी। 11 अक्टूबर से लगातार 3 दिनों तक बैंक, सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

रायपुरOct 10, 2024 / 01:26 pm

Khyati Parihar

Public Holiday, Public Holiday 2024
Public Holiday: आंबेडकर अस्पताल में 11 से 13 अक्टूबर तक लगातार तीन दिनों की छुट्टी के कारण ओपीडी प्रभावित रहेगी। 12 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टी है। इसके बावजूद अस्पताल की ओपीडी सुबह 10 से 12 बजे तक खुली रहेगी। इस दौरान सभी विभागों में मरीजों का इलाज किया जाएगा। शुक्रवार व रविवार को ओपीडी में इलाज नहीं होगा।
11 अक्टूबर शुक्रवार को महानवमी व 12 अक्टूबर को विजयादशमी का अवकाश है। शासन का नियम है कि लगातार तीन दिनों तक छुट्टी रहने पर आखिरी दिन या बीच में दो घंटे की ओपीडी में मरीजों का इलाज किया जाना है। हालांकि दशहरे में ओपीडी में गिनती के मरीज आते हैं। अस्पताल की (Public Holiday) इमरजेंसी हमेशा की तरह चालू रहेगी। लोगों को ओपीडी व इमरजेंसी का मतलब ही नहीं पता है।
यह भी पढ़ें

School Holiday 2024: बड़ी खुशखबरी! इस तारीख से शुरू होगी लगातार 7 दिनों की छुट्टी, जानिए वजह?

दरअसल, रूटीन बीमारियों के इलाज के लिए ओपीडी जाना होता है। वहीं, अचानक बीमार पड़ने, सड़क दुर्घटना में गंभीर घायल होने पर इमरजेंसी में इलाज होता है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. संतोष सोनकर ने बताया कि सभी विभागों के एचओडी को 12 अक्टूबर की ओपीडी की सूचना दे दी गई है। यूनिटवाइज (Public Holiday) डॉक्टरों की ड्यूटी पहले की तरह रहेगी। ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को भटकना न पड़े।

इससे संबंधित खबरें यहां पढ़े

1. अक्टूबर में मौज ही मौज! 8 के बाद लगातार 3 दिन की और छुट्टी, बंद रहेंगे बैंक, दफ्तर, स्कूल

अक्टूबर का महीना इस बार स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए खासा खुशियों से बीत रहा है। इस महीने कई महत्वपूर्ण त्यौहार आने के कारण स्कूलों में छुट्टियां लगी हुई है। सरकारी कैलेंडर की मानें तो अक्टूबर महीने में कुल 12 दिनों की छुट्टी मिलेगी। इसमें शनिवार और रविवार भी शामिल हैं। यहां पढ़े पूरी खबर…
2. इस तारीख से लगातार 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें वजह

सरकारी कर्मचारियों व स्कूल-काॅलेज के छात्र-छात्राओं के लिए अक्टूबर का महिना छुट्टियों से भरा रहने वाला है। सरकारों ने भी दशहरा, दीपावली त्यौहार के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं, अक्टूबर में बैंक से जुड़ी छुट्टियाँ भी है। अक्टूबर माह में 15 दिनों की बैंक छुट्टी रहेगी, जिसमें रविवार और दूसरे व चौथे शनिवार को भी शामिल किया गया है। यहां पढ़े पूरी खबर…

Hindi News / Raipur / Public Holiday: 11,12 व 13 अक्टूबर को छुट्टी का ऐलान, अस्पताल समेत बंद रहेंगे बैंक, दफ्तर, स्कूल… जानें वजह?

ट्रेंडिंग वीडियो