scriptसिंहदेव के सीएम बनने के बयान पर गरमाई सियासत, रमन ने कहा- यह उनके मन की पीड़ा है.. | Patrika News
रायपुर

सिंहदेव के सीएम बनने के बयान पर गरमाई सियासत, रमन ने कहा- यह उनके मन की पीड़ा है..

CG Election 2023: चुनाव के बाद डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के बयान पर सियासत गरमाई हुई है।

रायपुरNov 21, 2023 / 12:10 pm

Khyati Parihar

Politics in BJP or Congress on Singhdev's statement of becoming CM

सिंहदेव के सीएम बनने के बयान पर गरमाई सियासत

रायपुर। CG Election 2023: चुनाव के बाद डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के बयान पर सियासत गरमाई हुई है। इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, वो हमारे वरिष्ठ नेता है। उनका बयान व्यक्तिगत है। भाजपा के आरोपों पर उन्होंने कहा, भाजपा को तो केवल मुद्दा चाहिए।
कांग्रेस में अगर एक पटाखा भी फूट जाएगा तो भाजपा के लिए यह बड़ा मुद्दा बन जाता है। वो छत्तीसगढ़ के बड़े लीडर है। उनका सोचना और कहना छत्तीसगढ़ के लिए मायने रखता है। सिंहदेव ने कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी। अगर कप्तानी (सीएम) का मौका मिला तो करूंगा। कांग्रेस भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर बैज ने कहा, हमारी सरकार बन रही है। उसके बाद विधायक दल की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

भारत-ऑस्ट्रेलिया T-20 मैच में होंगे 700 जवान

अच्छा चुनाव लड़ा

प्रत्याशियों के साथ समीक्षा बैठक को लेकर बैज ने कहा, दो दिन तक प्रत्याशियों से वन-टू-वन चर्चा हुई। हमारे प्रत्याशियों और पार्टी ने बेहतर और बहुत अच्छा चुनाव लड़ा है। इसमें यह निकलकर आया कि हमारी फिर से सरकार बनेगी।
महिलाओं का समर्थन

भाजपा के आरोपों पर बैज ने कहा, छत्तीसगढ़ में महिला मतदाताओं ने खुलकर वोट दिया। इसका मतलब साफ है कि कांग्रेस सरकार की पांच साल की योजनाएं और भविष्य के कामों को लेकर महिलाओं ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है।
शिकायतों की जांच कर दोषियों पर होगी कार्रवाई

बैज ने कहा, समीक्षा के दौरान कुछ सीटों पर प्रत्याशियों और जिला अध्यक्षों ने शिकायत की है। इन शिकायतों की जांच कराएंगे। जो गलत पाए जाएंगे तो निश्चित रूप से उन पर कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें

पेंडिंग फाइलों का अंबार, जनता से सीधे जुड़े दफ्तरों में कुर्सियां खाली, अफसरों का इंतजार

इधर, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अब भविष्य में चुनाव नहीं लड़ने और सीएम बनने के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, सिंहदेव सही बोल रहे हैं। यह उनके मन की पीड़ा है।
वे पांच साल से इंतजार कर रहे हैं, पर उनकी इच्छा गलत समय पर जागृत हुई है। क्योंकि अब भाजपा की सरकार बन रही है। रमन ने कहा, कांग्रेस में अंतर्कलह पूरे चुनाव के दौरान दिखा। जितने बड़े नेता थे वह अपने विधानसभा छोड़कर कहीं नहीं गए।
अब उनके मन की पीड़ा और आक्रोश झलक रही है। दीपक बैज के महिलाओं को वोट देने के बयान पर रमन सिंह ने कहा, महिलाओं का रुझान भाजपा की योजना और घोषणा पत्र पर है। कांग्रेस की वादाखिलाफी के आक्रोश को प्रकट किया है। इस बार विधानसभा चुनाव में महिलाओं ने गुस्से में आकर शानदार मतदान किया है। यह परिवर्तन का वोट है, जो महिलाओं ने दिया।
यह भी पढ़ें

रायपुर में खूंखार कुत्तों का आतंक, घर के सामने खेल रही मासूम को नोंचा, कई जगह चोट के निशान

ट्रेनों की सुविधा जल्द बहाल होगी

ट्रेनों के रद्द होने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा, यह अस्थायी व्यवस्था है। जब ट्रैक पूरा होगा तो सबकी दिक्कतें दूर होगी। रेल मंडल से संपर्क में हैं। जल्द से जल्द छत्तीसगढ़ में सुविधा बहाल होगी।
बैठक में तय होगा सीएम का चेहरा

भाजपा में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर पूछे सवाल के जवाब में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भाजपा ने अभी सीएम का चेहरा तय नहीं किया है। विधायक दल की बैठक में चयन हो जाएगा। इसमें कहीं विलंब नहीं होगा। 3 दिसंबर को परिणाम का इंतजार सभी को है। कार्यकर्ताओं की मेहनत और केंद्रीय नेतृत्व ने भी पर्याप्त समय दिया। इस बार भाजपा की सरकार बनेगी।

Hindi News/ Raipur / सिंहदेव के सीएम बनने के बयान पर गरमाई सियासत, रमन ने कहा- यह उनके मन की पीड़ा है..

ट्रेंडिंग वीडियो