scriptNew Year 2024: जश्न के लिए देशी डेस्टिनेशन पहली पसंद, फ्लाइट से लेकर होटल की बुकिंग शुरू | New Year 2024: Native destination first choice for celebrations | Patrika News
रायपुर

New Year 2024: जश्न के लिए देशी डेस्टिनेशन पहली पसंद, फ्लाइट से लेकर होटल की बुकिंग शुरू

New Year 2024: नए साल और क्रिसमस में घूमने जाने वाले देशभर के विभिन्न राज्यों के पर्यटन स्थलों को प्राथमिकता दे रहे है। खास तौर पर गोवा, जयपुर, जैसलमेर, उदयपुर, दार्जीलिंग, गंगटोक, केरल में कोच्ची, मन्नार, कोवलम, नैनीताल, मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, चंडीगढ़, बैंगलुरू, हैदराबाद और मुंबई जाने वालों की संख्या सर्वाधिक है।

रायपुरDec 03, 2023 / 12:00 pm

योगेश मिश्रा

gold_1.jpg
New Year 2024: नए साल और क्रिसमस में घूमने जाने वाले देशभर के विभिन्न राज्यों के पर्यटन स्थलों को प्राथमिकता दे रहे है। खास तौर पर गोवा, जयपुर, जैसलमेर, उदयपुर, दार्जीलिंग, गंगटोक, केरल में कोच्ची, मन्नार, कोवलम, नैनीताल, मसूरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, चंडीगढ़, बैंगलुरू, हैदराबाद और मुंबई जाने वालों की संख्या सर्वाधिक है। भीड़ से बचने के लिए अभी से फ्लाइट के साथ ही होटल की बुकिंग करवा रहे है। ताकि आसानी से बुकिंग के साथ ही छूट का लाभ मिल सकें।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh Election 2023 Results : छत्तीसगढ़ में बड़ा उलटफेर? 11 बजे के बाद देखिए कौन आगे कौन पीछे



अजय ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया की इस साल देशी डेस्टिशन में जाने वालों की संख्या सर्वाधिक है। इसमें सबसे ज्यादा गोवा की मांग बढ़ी है। इस समय रोजाना नए साल के लिए 15 से 20 टिकटे बुक हो रही है। लोग फ्लाइट की टिकट के साथ ही होटल की अग्रिम बुकिंग करवा रहे है। गोवा के लिए सीधी फ्लाइट होने के कारण पहली पसंद बना हुआ है।
क्रूज की डिमांड: इस साल क्रूज (बड़ा पानी का जहाज) में सैर करने वालो की संख्या में इजाफा हुआ है। मुंबई से गोवा जाने के लिए प्रति व्यक्ति 25000 रुपए तक का किराया इस समय लिया जा रहा है। इसमें खाने-पीने के साथ ही रूकने शामिल है। यह 4 से 5 दिन में मुंबई से लक्क्ष्य द्वीप होते हुए गोवा पहुंचेगा। इसकी बुकिंग भी रायपुर से कराई जा सकती है।
नया साल मनाने के लिए सिंगापुर, थायलैंड, बाली, नेपाल, दुबई, वियतनाम, यूरोप, अमेरिका, ऑस्टेलिया और खाड़ी के कुछ देशों की बुकिंग करवा रहे है। लेकिन, उनकी संख्या काफी कम है। पिछले 10 दिनों में करीब 25 लोगों द्वारा ही बुकिंग कराई गई है। बताया जाता है कि चीन में फैली बीमारी के चलते लोग विदेशों की ओर रूख नहीं कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

CG Election result 2023 : छत्तीसगढ़ के हाई प्रोफाइल सीटों में जबरदस्त महामुकाबला.. पल-पल में आंकड़े पलट रहे बाजी



पैकेज उपलब्ध

पैकेज में जयपुर की फ्लाइट से आने-जाने, होटल, टैक्सी सहित खाने का प्रति व्यक्ति 5 दिन का 30 से 50000 रुपए तक का उपलब्ध है। इसी तरह गोवा का प्रति व्यक्ति 30 से 40 हजार, केरल के लिए 35 से 55 हजार, जैसलमेर, उदयपुर के लिए 30 से 40 हजार रुपए है। दुबई का 50 से 60 हजार, यूरोप 2.50 लाख से 3 लाख तक, अमेरिका के लिए 2 से 2.50 लाख और ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 से 3 लाख रुपए है। समय से साथ ट्रैवल्स संचालकों ने बुकिंग की स्थिति को देखते हुए पैकेज में इजाफा होने की संभावना भी जताई है।

Hindi News/ Raipur / New Year 2024: जश्न के लिए देशी डेस्टिनेशन पहली पसंद, फ्लाइट से लेकर होटल की बुकिंग शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो