scriptट्रेनों की बिगड़ी चाल के बीच नई टाइम टेबल 5 से 10 मिनट फास्ट | New time table 5 to 10 minutes faster due to poor speed of trains | Patrika News
रायपुर

ट्रेनों की बिगड़ी चाल के बीच नई टाइम टेबल 5 से 10 मिनट फास्ट

Raipur Railway : ब्लॉक पर ब्लॉक से ट्रेनें बेपटरी हैं। इसी बीच हर साल की तरह रेलवे ने नई टाइम टेबल जारी करने की प्रक्रिया पूरी की है, जो 1 अक्टूबर से लागू की गई है।

रायपुरOct 12, 2023 / 07:59 am

Kanakdurga jha

ब्लॉक पर ब्लॉक से ट्रेनें बेपटरी

ब्लॉक पर ब्लॉक से ट्रेनें बेपटरी

रायपुर। Raipur Railway : ब्लॉक पर ब्लॉक से ट्रेनें बेपटरी हैं। इसी बीच हर साल की तरह रेलवे ने नई टाइम टेबल जारी करने की प्रक्रिया पूरी की है, जो 1 अक्टूबर से लागू की गई है। इसके अनुसार अलग-अलग स्टेशनों में ट्रेनों के आने-जाने के समय में आंशिक बदलाव किया गया है। कुल मिलाकर बिलासपुर रेलवे जोन के स्टेशन स्तर पर ट्रेनें 5 से 10 मिनट फास्ट होने का दावा नए टाइम टेबल म्रें किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें : नवजातों में बढ़ रही शुगर की बीमारी, एक लाख में 10 बच्चे चपेट में

रेलवे साल में एक बार 1 अक्टूबर से ट्रेनों के परिचालन समय में थोड़ा बदलाव करता है। लेकिन पिछले कई महीनों से न तो पूरी ट्रेनें ब्लॉक की वजह से चल पा रही हैं और न ही रेलवे द्वारा निर्धारित समय पर चल रही है। ऐसा कोई दिन नहीं बीत रहा, जब 4 से 5 घंटा विलंब से आना-जाना न करती हैं। ट्रेन कैंसिलेशन और समय पर नहीं चलने के कारण हजारों रेल यात्री हर दिन परेशान हो रहा है। ऐसे में नई समय सारिणी के अनुसार ट्रेनें चलेंगी या नहीं, कुछ कहा नहीं जा सकता। रेलवे चारों दिशाओं में पटरी और सेक्शन सुधार के साथ ही दूसरी, तीसरी और चौथी रेल लाइन का काम कर रहा है। अफसरों के अनुसार रेल विकास के ये काम 2024 तक चलेगा। इसलिए कई बार ट्रेनें रद्द होंगी।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली 229 ट्रेनों की सूची नई रेलवे समय-सारणी के अनुसार जारी की गई है। अप एवं डाउन दोनों तरफ की ट्रेनों के समय में कुछ स्टेशनों में 1 अक्टूबर से बदलाव तो कई स्टेशनों में समय यथावत रखा है। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग, भाटापारा, तिल्दा जैसे स्टेशनों में आने-जाने वाली ट्रेनों के समय में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है।

Hindi News / Raipur / ट्रेनों की बिगड़ी चाल के बीच नई टाइम टेबल 5 से 10 मिनट फास्ट

ट्रेंडिंग वीडियो