scriptछात्र संवाद : विद्यार्थियों से रूबरू हुए राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार, करियर को लेकर कही ये बड़ी बातें | National co-organizer Satish Kumar met the students | Patrika News
रायपुर

छात्र संवाद : विद्यार्थियों से रूबरू हुए राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार, करियर को लेकर कही ये बड़ी बातें

Raipur News : स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चलाए जा रहे देशव्यापी स्वावलंबी भारत अभियान के तहत शनिवार को महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में छात्र संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रायपुरAug 13, 2023 / 10:35 am

Kanakdurga jha

छात्र संवाद : विद्यार्थियों से रूबरू हुए राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार, करियर को लेकर कही ये बड़ी बातें

छात्र संवाद : विद्यार्थियों से रूबरू हुए राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार, करियर को लेकर कही ये बड़ी बातें

Raipur news : स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चलाए जा रहे देशव्यापी स्वावलंबी भारत अभियान के तहत शनिवार को महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय में छात्र संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में प्रमुख वक्ता के तौर पर स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

आदिवासी नेता ने अपने भाषण में PM मोदी और हिन्दू संगठन के लिए कही आप्पत्तिजनक बातें, पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई

इस अवसर पर सतीश कुमार ने कहा, आमतौर पर कॉलेज में प्रवेश करने के साथ ही विद्यार्थियों के दिमाग में यह बातें आने लगती है कि हमें पढ़ाई कर अच्छी नौकरी खासकर सरकारी करना है और अपना भविष्य गढ़ना है। उन्होंने बताया कि रितेश अग्रवाल ने महज 18 साल की उम्र में ओयो की स्थापना की थी। आज उनकी कंपनी का हजारों करोड़ टर्नओवर है। बाबा रामदेव ने पतंजलि उत्पादों की श्रृंखला खड़ी करके 40 हजार करोड़ की संपत्ति अर्जित की है।
यह भी पढ़ें

SDM कार्यालय के सामने युवक ने खाया जहर, मचा हड़कंप, प्रशासन ने किया रायपुर रेफर

स्टूडेंट्स बोले- हम भी कमाते हैं: विद्यार्थियों से सतीश कुमार ने पूछा कि पढ़ाई के साथ-साथ कितने विद्यार्थी हैं जो कमाई भी करते हैं। 35 विद्यार्थियों ने पढ़ाई के साथ कमाई करने की बात कहीं। एक विद्याथी र् ंने बताया कि एडिटिंग से 15 हजार रुपए महीना कमाती हैं तो दूसरे ने कहा, वे स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करके अच्छा-खासा कमा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

भतीजा बना हत्यारा, आधी रात चाचा को उतारा मौत के घाट, धारदार चाकू से किया ताबड़तोड़ वार

कार्यक्रम में युवा स्टार्टअप रोहित नागवानी तथा राहुल गोयल को सम्मानित किया गया। इस दौरान मंच के प्रांत संयोजक जगदीश पटेल, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एमएस मिश्रा, भारतीय विपणन विकास केंद्र के प्रबंधक सुब्रत चाकी, नवीन शर्मा, देवेंद्र गुप्ता,जीआर जगत सहित महाविद्यालय के शिक्षकगण भी उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन प्राध्यापक डॉ. श्वेता तिवारी ने किया ।

Hindi News/ Raipur / छात्र संवाद : विद्यार्थियों से रूबरू हुए राष्ट्रीय सह संगठक सतीश कुमार, करियर को लेकर कही ये बड़ी बातें

ट्रेंडिंग वीडियो