scriptMedical Student Death: रायपुर में मेडिकल छात्र की मौत पर मचा बवाल, ये समाज करेगी विधानसभा का घेराव | Medical Student Death: Assembly gherao over death of medical student | Patrika News
रायपुर

Medical Student Death: रायपुर में मेडिकल छात्र की मौत पर मचा बवाल, ये समाज करेगी विधानसभा का घेराव

Medical Student Death: मेडिकल छात्र की मौत की जांच अब तक नहीं हो पाई है, जिसको लेकर छत्तीसगढ़ सर्व रविदास समाज के लोगों ने बैठक में बड़ा फैसला लिया है। समाज के लोगों ने मेडिकल छात्र की मौत को लेकर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

रायपुरAug 27, 2024 / 12:29 pm

Laxmi Vishwakarma

Medical Student Death
Medical Student Death: छत्तीसगढ़ सर्व रविदास समाज की बैठक में नेहरू मेडिकल कॉलेज में सेकंड ईयर के छात्र रोहन बांधेकर की लापरवाही से मौत की जांच की मांग उठी। पदाधिकारी इस मामले में राज्यपाल रामेन डेका व सीएम विष्णु देव साय से मिलकर लापरवाही के लिए जिम्मेदार डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

Medical Student Death: मेजर अटैक आने से भी डॉक्टर भौचक

Medical Student Death: बता दें कि अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से समाज (Ravidas Samaj) के लोगों में नाराजगी भी है। छात्र की मौत 19 जुलाई को आंबेडकर अस्पताल के एसीआई में हो गई थी। उन्हें मेजर हार्ट अटैक के बाद ट्रामा सेंटर लाया गया था। 22 साल के छात्र को मेजर अटैक आने से भी डॉक्टर भौंचक है। ऐसे में छात्र को तत्काल इलाज करने के बजाय ईसीजी, इको व सीपीआर के लिए यहां से वहां ले जाते रहे। ऐसे में छात्र की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

MBBS Student Death: हार्ट अटैक से MBBS छात्र की मौत, आखिर क्यों बढ़ रहा इसका खतरा, एक्सपर्ट से जानें इसकी अहम वजह

धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय

आरोप है कि सीवियर केस होने के बाद भी डॉक्टरों ने गोल्डन पीरियड का ध्यान नहीं रखा। गुरु घासीदास (Ravidas Samaj) प्लाजा आमापारा में हुई बैठक में पदाधिकारियों ने समाज को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। लंबित मांगों पर शासन के ध्यान नहीं देने पर धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

विधानसभा का हो सकता है घेराव

Medical Student Death: यही नहीं विधानसभा का घेराव भी किया जा सकता है। बैठक में डॉ. केएल टांडेकर, खेमराज बाकरे, राकेश मेहर, धर्मेंद्र चौरे, विजय मेहरा, रामेश्वर राठौर, केआर पैगवार, बालाराम कोलते, महेश चौहान, आरपी लांझवार, तुलसी दौड़िया समेत अनेक लोग उपस्थित थे।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

लाइब्रेरी के लिए खरीदें जाएंगे 1 करोड़ के इंटरनेशनल जर्नल

रायपुर प्रदेश में तीन नए मेडिकल कॉलेजों महासमुंद, कोरबा व कांकेर की लाइब्रेरी के लिए एक करोड़ से ज्यादा कीमत के इंटरनेशनल जर्नल खरीदे जाएंगे, जो न सिर्फ एमबीबीएस ही नहीं पीजी व मेडिकल टीचर के लिए भी महत्वपूर्ण है। यहां पढ़ें पूरी खबर..

 गुजरात और राजस्थान के 2 मेडिकल स्टूडेंट्स की रायपुर में दर्दनाक मौत

हादसे में कार सवार दो मेडिकल स्टूडेंट्स की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर..

Hindi News/ Raipur / Medical Student Death: रायपुर में मेडिकल छात्र की मौत पर मचा बवाल, ये समाज करेगी विधानसभा का घेराव

ट्रेंडिंग वीडियो