scriptकौशल्या धाम में लाइट और साउंड से राम भगवान के बालकाल का होगा चित्रण | Lord Ram's childhood depicted with light and sound in Kaushalya Dham | Patrika News
रायपुर

कौशल्या धाम में लाइट और साउंड से राम भगवान के बालकाल का होगा चित्रण

– कलेक्टर डॉ भुरे ने माता कौशल्या धाम चंदखुरी का किया भ्रमण.

रायपुरJan 06, 2023 / 09:55 pm

CG Desk

kaushalya_mandir.jpg

रायपुर। कौशल्या धाम चंदखुरी में टूरिज्म बोर्ड द्वारा लाइट और साउंड से राम भगवान के बालकाल चित्रण किया जाएगा। हर शाम 10 -10 मिनट के शो यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को दिखाए जाएंगे। इसकी तैयारी जोरों से चल रही है। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शुक्रवार को राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत माता कौशल्या धाम चंदखुरी में अधोसंरचना विकास के किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। वहां उन्होंने आम जनों के आवागमन एवं श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी को देखते सुविधाएं बढ़ाने व सौंदर्यीकरण के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

अधिकारियों ने कलेक्टर से नए ट्रांसफार्मर की आवश्यकता की जानकारी दी। अधिकारियों ने यह भी बताया कि पब्लिक टॉयलेट और पेयजल की सुविधाएं जनवरी के अंत तक आम नागरिकों मिलनी शुरू हो जाएगी। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर जयंत नहाटा, आरंग के एसडीएम अतुल विश्वकर्मा, तहसीलदार एवं सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बनेगा गार्डन
श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य शासन ने निर्देशित किया है कि वहां सुविधाएं बढ़ाई जाए। मंदिर परिसर में गार्डन, बाउंड्री वाल और सड़क चौड़ीकरण किया जाएगा। बाउंड्री वाल बनने के बाद टूरिज्म बोर्ड द्वारा वहां म्यूरल आर्ट किया जाएगा। कलेक्टर ने उक्त सुविधाओं के लिए मौके पर उपस्थित सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।

70 फीसदी कार्य पूरे
कलेक्टर डॉ भुरे को पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि प्रथम और दूसरे चरण के सभी कार्य पूरे हो गए हैं। अधोसंरचना विकास के अबतक लगभग 70 फीसदी कार्य पूरे हो चुके हैं, जिसमें तालाब का गहरीकरण, सौंदर्यीकरण, ज्योति कक्ष, ब्रिज निर्माण, पाथवे, प्रवेश द्वार, मूर्ति स्थापना आदि सभी कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

Hindi News / Raipur / कौशल्या धाम में लाइट और साउंड से राम भगवान के बालकाल का होगा चित्रण

ट्रेंडिंग वीडियो