scriptसरकार 150 युवतियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ देगी नौकरी, मिलेगी अच्छी सैलरी…ऐसे करें आवेदन | Job Alert: Government will provide job to 150 girls with free training | Patrika News
रायपुर

सरकार 150 युवतियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ देगी नौकरी, मिलेगी अच्छी सैलरी…ऐसे करें आवेदन

Raipur Job Alert: दसवीं पास करने के बाद बेरोजगार युवतियों को कॅरियर बनाने का बेहतर अवसर दिया जाएगा। उन्हें जिला प्रशासन द्वारा नव गुरुकुल संस्था के माध्यम से 18 महीने की फ्री ट्रेनिंग दिलाई जाएगी।

रायपुरSep 05, 2023 / 08:22 pm

Khyati Parihar

Government will provide jobs to 150 girls with free training

सरकार 150 युवतियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ देगी नौकरी

CG Job Alert: रायपुर। दसवीं पास करने के बाद बेरोजगार युवतियों को कॅरियर बनाने का बेहतर अवसर दिया जाएगा। उन्हें जिला प्रशासन द्वारा नव गुरुकुल संस्था के माध्यम से 18 महीने की फ्री ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद काम (Job Alert) मिलने की भी गारंटी दी जाएगी।
नव गुरुकुल द्वारा पांच कोर्स की ट्रेनिंग शुरू कराई जा रही है। इसमें छात्राओं को ट्रेनिंग देने का काम बाहर के एक्सपर्ट से कराया जाएगा। बेरोजगारी भत्ता प्राप्त युवतियों को कंप्यूटर का नि:शुल्क आवासीय प्रशिक्षण देने के साथ ही उन्हें न्यूनतम 25 हजार रुपये माह की नौकरी भी मिल पाएगी। नव गुरुकुल नामक एनजीओ से अनुबंध किया गया है। इसके तहत लगभग 150 युवतियों को प्रशिक्षण व रोजगार दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

संशोधित पोस्टिंग घोटाले में बड़ी कार्रवाई, 2723 रसूखदार शिक्षकों की पोस्टिंग हुई रद्द..अधिकारियों ने जारी किया यह निर्देश

किताबें और लैपटॉप

युवतियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण देने के लिए संसाधन की व्यवस्था भी एनजीओ द्वारा की जाएगी। ट्रेनिंग लेने वाली प्रत्येक छात्रा को एक-एक लैपटॉप और किताबें भी फ्री दी जाएंगी। 18 महीने के लिए आवास और खाने की व्यवस्था निगम प्रशासन द्वारा (Job Update 2023) की जाएगी। वहीं, प्रशिक्षण पूरा होने के बाद प्लेसमेंट कंपनियों के माध्यम युवाओं को नौकरी दिलाने काम प्रशासन द्वारा किया जाएगा।
परीक्षा के माध्यम से चयन

इस कोर्स के लिए चयन परीक्षा के माध्यम से किया जा रहा है। परीक्षा आयोजन के लिए सभी विकासखंडों में सेमिनार का आयोजन किया (Job Vacancy) गया था। सेमिनार और प्रवेश परीक्षा पूरी कर ली गई है।

Hindi News/ Raipur / सरकार 150 युवतियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ देगी नौकरी, मिलेगी अच्छी सैलरी…ऐसे करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो