scriptIPS Transfer: छत्‍तीसगढ़ में 5 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, जानें किसको कहां की मिली जिम्मेदारी | IPS Transfer: 5 IPS officers transferred | Patrika News
रायपुर

IPS Transfer: छत्‍तीसगढ़ में 5 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, जानें किसको कहां की मिली जिम्मेदारी

IPS Transfer: छत्तीसगढ़ सरकार ने पुलिस विभाग में एक बार फिर फेरबदल किया है। गृह विभाग ने पांच आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है।

रायपुरOct 18, 2024 / 12:01 pm

Khyati Parihar

IPS Transfer
IPS Transfer: छत्तीसगढ़ में 5 IPS अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। इनमें उदय किरण को रायपुर से दंतेवाड़ा भेजा गया है। रायपुर के पुलिस हेडक्वार्टर में अरविंद कुजूर DIG के तौर पर ऑफिशियल काम-काज देखेंगे। आदेश गृह विभाग ने जारी किया है।
बता दें कि राज्य सरकार ने गुरुवार को पांच आईपीएस अफसरों का तबादला आदेश जारी किया है। गृह विभाग से जारी आदेश के अनुसार अरविंद कुजूर को उप पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय रायपुर में पदस्थ किया गया है। वे वर्तमान में सेनानी तीसरी वाहिनी अम्लेश्वर दुर्ग में पदस्थ थे।
यह भी पढ़ें

Bilaspur High Court: दिव्‍यांग कर्मचारियों के हित में HC का बड़ा फैसला, ट्रांसफर-पोस्टिंग नीति को लेकर जारी किया ये निर्देश

  • – धमेंद्र सिंह छवई छसबल की 15वीं बटालियन बीजापुर भेजा गया है। बीजापुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण वहां की सुरक्षा और प्रशासनिक प्रबंधन बेहद चुनौतीपूर्ण होता है। धर्मेंद्र सिंह वहां की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करेंगे। इससे पहले वे सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस मुख्‍यालय रायपुर की जिम्‍मेदार संभाल रहे थे।
  • – श्वेता राजमणि को छसबल की 19वीं बटालियन बस्तर भेजा गया है। बस्तर भी नक्सली गतिविधियों के लिए संवेदनशील क्षेत्र है, और श्वेता राजमणि की नियुक्ति वहां की सुरक्षा और रणनीतिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए की गई है। इससे पहले श्‍वेता सेनानी 17वीं बटालियन छसबल कबीरधाम की जिम्‍मेदारी संभाल रही थी। इसी तरह रायपुर के सहायक पुलिस महानिरीक्षक यू. उदय किरण को सेनानी 9वीं वाहिनी दंतेवाड़ा और वीआईपी सुरक्षा वाहिनी माना के मनोज कुमार खिलारी को सेनानी 2री वाहिनी बिलासपुर में पदस्थ किया गया है।

देखिए आदेश

IPS Transfer

Hindi News / Raipur / IPS Transfer: छत्‍तीसगढ़ में 5 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, जानें किसको कहां की मिली जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो