scriptIND Vs AUS T20 : कौन मारेगा बाजी? भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच की तैयारी जोरों पर..देखिए पूरा शेड्यूल | Patrika News
रायपुर

IND Vs AUS T20 : कौन मारेगा बाजी? भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच की तैयारी जोरों पर..देखिए पूरा शेड्यूल

IND Vs AUS T20: शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 मैच की तैयारियां जोरो पर हैं।

रायपुरNov 28, 2023 / 12:40 pm

Khyati Parihar

IND Vs AUS T20:Preparations for India Or Australia match in full swing

भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच की तैयारी जोरों प

रायपुर। IND Vs AUS T20: शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 मैच की तैयारियां जोरो पर हैं। मैदान के आउटफील्ड को बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। अब पिच तैयार करने का काम शुरू हो गया है। स्टेडियम की 10 पिचों में से 6 नंबर की पिच को मुकाबले के लिए तैयार किया जा रही हैं। वहीं, कार्नर 1 और 10 नंबर की पिचों को दोनों टीमों के खिलाडि़यों के अभ्यास के लिए बनाई जा रही है। स्टेडियम के ग्राउंड्समैन ने बताया कि आउटफील्ड और पिच को तैयार करने में प्रतिदिन लगभग 50 हजार लीटर पानी लगता है। इस पिच को बीसीसीआई की ओर से भेजे गए क्यूरेटर प्रकाश जाधव की निगरानी में बनाया जा रहा है। सीएससीएस के पिच क्यूरेटर शमीम मिर्जा इसमें सहयोग कर रहे हैं। प्रकाश जाधव रविवार को रायपुर पहुंचे हैं।
घासयुक्त पिच रखी जाएगी, 180 रन का स्कोर होगा संघर्षपूर्ण

तेज विकेट रखने के लिए पिच में थोड़ा घास रहेगा। टी-20 मैच को देखते हुए बल्लेबाजी सपोर्टिंग पिच रखी जाएगी, जिससे दर्शकों को अधिक चौके-छक्के देखने को मिले और वे भरपूर मनोरंजन कर सकें। हालांकि, शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच में 170-180 रन के स्कोर का संघर्षपूर्ण माना जाता है। अंतरराष्ट्रीय मैच होने के कारण बॉउड्री भी आईसीसी नियमानुसार बनाई जाएगी। 80 यार्ड से कम की बाउंड्री नहीं रहेगी।
यह भी पढ़ें

कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता, आदेश के बाद सीएम बघेल ने कही यह बात, देखिएं

कल पहुंचेंगी टीमें, 30 को उतरेंगी अभ्यास के लिए

पांच मैचोंं की सीरीज का चौथा टी-20 मैच खेलने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 29 नवंबर को रायपुर पहुंचेगे। दोनों टीमों के खिलाडिय़ों के ठहरने के लिए होटल मैरियट को बुक किया गया है। रायपुर पहुंचने के बाद टीम 30 नवंबर को मैदान में अभ्यास के लिए उतरेंगी। वहीं, बीसीसीआई के ऑफिसियल के लिए भी एक अन्य होटल तय किया गया है।
आज से इंडोर स्टेडियम में मिलेंगी फिजिकल टिकटें

टी-20 मैच के लिए बुक करा चुके दर्शकों को 28 नवंबर से फिजिकल टिकट मिलना शुरू हो जाएंगी। इसके लिए बूढ़ापारा स्थित सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में टिकट वितरण के लिए सेंटर बनाया गया है। चार काउंटर फिजिकल टिकट देने के लिए बनाया गया है। वहीं, छात्रों को ऑफलाइन टिकट भी मंगलवार से बेचना शुरू हो जाएंगी। इसके लिए अलग काउंटर तय किया गया है। कुल 1300 टिकटों का कोटा छात्रों के लिए तय है। एक आईडी कार्ड से एक टिकट 1000 रुपए में टिकट मिलेगी। पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर छात्रों को टिकट बेचे जाएंगे ।
यह भी पढ़ें

मुझसे दोस्ती करोगी…लड़की के मना करने पर सनका युवक, चाकू से किया ताबड़तोड़ वार

चंद घंटों में बिकीं 2000 की टिकटें, दलाल सक्रिय

शनिवार की शाम को 2000 रुपए की जनरल टिकटों की बुकिंग शुरू हुई थी, जो चंद घंटों में ही बिक गईं। ऐसे में टिकट दलालों के थोक में टिकट खरीदने की आशंका जताई जा रही है, जिसे वो मैच के दिन ब्लैक में बेच सकें। हालांकि, छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) 2000 रुपए वाली टिकटें और उपलब्ध कराने की बात कह रहे हंै। अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।
महंगी लोवर गैलरी की टिकटों की बिक्री धीमी

दूसरी ओर, 4000 और 5000 रुपए वाली जनरल टिकटों की बिक्री काफी धीमी हैं। कीमत अधिक होने के कारण टिकटों की बुकिंग धीमी हैं। इस श्रेणी के अभी आधे से ज्यादा टिकट अब तक नहीं बिकी हैं। 10 स्टैंड में से अभी 7 लोअर स्टैंड की टिकटें बिक्री के लिए बाकी हैं। लोअर स्टैंड की स्टेडियम में कुल 22817 सीटें हैं। 3500 रुपए वाली टिकट भी दो स्टैंड की शेष हैं।
पुलिस का रहना पड़ेगा चौकंन्ना

मैच के दिन टिकट दलालों को पकडऩे के लिए पुलिस अधिकारियों को बेहद चौकंन्ना रहने की जरूरत है। इस दृष्टि से पुलिस से अभी से ही तैयारी करनी पड़ेगी, जिससे टिकट ब्लैक करने वाले लाभ न उठा सकें।

Hindi News/ Raipur / IND Vs AUS T20 : कौन मारेगा बाजी? भारत और ऑस्ट्रेलिया मैच की तैयारी जोरों पर..देखिए पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो