scriptIND Vs AUS T20 : टिकट के लिए घंटों लाइन में लग रहे क्रिकेट प्रेमी… मैच देखने के लिए राज्यपाल को भी न्योता | Patrika News
रायपुर

IND Vs AUS T20 : टिकट के लिए घंटों लाइन में लग रहे क्रिकेट प्रेमी… मैच देखने के लिए राज्यपाल को भी न्योता

IND Vs AUS T20 : लोग टिकट बुकिंग एजेंसी पेटीएम की अव्यवस्था का शिकार हो रहे हैं।

रायपुरNov 30, 2023 / 08:51 am

Kanakdurga jha

मैच देखने के लिए राज्यपाल को भी न्योता

मैच देखने के लिए राज्यपाल को भी न्योता

रायपुर। IND Vs AUS T20 : शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर को होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मुकाबले की फिजिकल टिकट पाने के लिए दर्शकों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोग टिकट बुकिंग एजेंसी पेटीएम की अव्यवस्था का शिकार हो रहे हैं। हजारों रुपए खर्च कर बुकिंग कराने वाले क्रिकेट प्रेमियों को अपनी टिकट पाने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है।
इंडोर स्टेडियम में टिकट लेने पहुंचे प्रदेश के दूर-दराज के लोगों में टिकट लेने के लिए इंतजार करने को लेकर काफी रोष देखा गया है। बिलासपुर से आए विकास कुमार ने बताया कि वह सुबह 10 बजे से लाइन में लगे, लेकिन उसे तीन घंटे इंतजार के बाद टिकट मिली। टिकट काउंटर में बैठे लोग वेरीफिकेशन में काफी समय ले रहे हैं, जिससे टिकट बांटने में देरी हो रही है। इसके अलावा केवल चार काउंटर ही टिकट बांटने के लिए बनाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Train Update : सारनाथ एक्सप्रेस का बदला समय और रुट… ये ट्रेनें हुई कैंसिल, फटाफट देखिए पूरा शेड्यूल




पेटीएम से नहीं मिला कोई जवाब

फिजिकल टिकट देने की अव्यवस्था को लेकर जब बुकिंग एजेंसी पेटीएम के अधिकारियों से इस संबंध में जवाब लेने के लिए पत्रिका के रिपोर्टर ने संपर्क किया गया, तो उनके किसी भी अधिकारी ने फोन रिसीव नहीं किया और न ही बाद में कोई जवाब आया।

वन डे मैच में थी कुरियर से भेजने की व्यवस्था

टी-20 मैच के फिजिकल टिकट लेने के लिए भीड़ एकत्रित होने के लिए एक कारण यह भी है कि इस बार छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) ने कुरियर से टिकट नहीं भेजने निर्णय लिया है। इससे पहले जनवरी में रायपुर में खेले गए भारत-न्यूजीलैंड के बीच वन डे मैच के दौरान अधिकतर टिकट बुक कराने वाले दर्शकों को कुरियर के माध्यम से टिकट भेज दिया गया था। इसके अलावा उस समय टिकट देने के लिए 8 काउंटर बनाए गए थे। इस बार न तो कुरियर से टिकट भेजी जा रही और इंडोर स्टेडियम में टिकट बांटने के लिए चार ही काउंटर बनाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

सोच समझकर चलाए यू-ट्यूब… लाइक-शेयर-सब्सक्राइब्स करते ही अकाउंट हो रहा खाली, अब तक इतनों ने गंवाए लाखों रुपए



बारिश हुई तो… 1 घंटे में दोबारा तैयार हो जाएगा मैदान

बदलते मौसम के देखते हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी-20 मैच के दौरान बारिश की भी आशंका है। लेकिन, प्रदेश के क्रिकेटप्रेमियों को निराश होने की जरूरत नहीं है। सीएससीएस ने मैदान को दोबारा खेलने लायक तैयार करने की पूरी व्यवस्था है। बारिश होने पर दोबारा मैदान को 1 घंटे में खेलने लायक बनाया जा सकता है। सीएससीएस के पास ऑस्ट्रेलिया के मंगाए दो सुपर शॉपर हैं, जिसके जरिए एक बार में 500-500 लीटर पानी बाहर फेंका जा सकता है। दोनों मशीनों में तेजी से मैदान सुखाने की क्षमता है।
यह भी पढ़ें

सरकारी चावल मत लो, 16 रुपए किलो के हिसाब से पैसा ले जाओ… राशन दुकान संचालक पर हुई कड़ी कार्रवाई



टिकटों की कालाबाजारी शुरू: 1 हजार के टिकट को 3 हजार में बेचते चार गिरफ्तार

इधर, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए एक ओर टिकट की मारामारी है, तो दूसरी ओर ब्लैक में टिकट बेचा जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने छापा मारकर चार युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 13 टिकट बरामद हुआ है। आरोपी युवक 1 हजार रुपए की टिकट को ढाई से तीन हजार रुपए में बेच रहे थे। पुलिस के मुताबिक शहर में कई जगह मैच के टिकट ब्लैक में बिकने की सूचना मिल रही थी। इसके बाद पुलिस की टीम ने अलग-अलग जगह छापा मारकर तुलसी बाराडेरा निवासी अनिल जांगड़े, आकाश कुमार धीवर, सिविल लाइन निवासी बबलू नायक और आशीष मिश्रा को पकड़ा। उनके कब्जे से भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के 13 टिकट जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।
यह भी पढ़ें

CG Election result 2023 : सत्ता का सेमीफाइनल.. कंट्रोल रूम से रखेंगे वोट काउंटिंग पर नजर, होमवर्क में लगे भाजपा- कांग्रेस



टी-20 देखने राज्यपाल को न्योता

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से बुधवार को राजभवन में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकट संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह और प्रभतेज भाटिया ने सौजन्य भेंट की। उन्होंने 1 दिसंबर को शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में भारत और ऑस्टेलिया के बीच होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच के लिए राज्यपाल को आमंत्रित किया।

Hindi News/ Raipur / IND Vs AUS T20 : टिकट के लिए घंटों लाइन में लग रहे क्रिकेट प्रेमी… मैच देखने के लिए राज्यपाल को भी न्योता

ट्रेंडिंग वीडियो