scriptइस राज्य के इतिहास में पहली बार नगर निगम की सामान्य सभा को संबोधित करेंगी राज्यपाल | Governor will address the general meeting of the Municipal Corporation | Patrika News
रायपुर

इस राज्य के इतिहास में पहली बार नगर निगम की सामान्य सभा को संबोधित करेंगी राज्यपाल

छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार नगर निगम की सामान्य सभा में राज्यपाल शिरकत करेंगे। जी हां, यह ऐतिहासिक क्षण रायपुर नगर निगम मुख्यालय में 15 मार्च को आएगा। राज्यपाल सामान्य सभा की बैठक में करीब 45 मिनट तक रहेंगी और पार्षदों से रूबरू भी होंगी।

रायपुरMar 12, 2022 / 02:09 am

Dhal Singh

इस राज्य के इतिहास में पहली बार नगर निगम की सामान्य सभा को संबोधित करेंगी राज्यपाल

राज्यपाल अनुसुईया उइको को बैठक का न्योता देने पहुंचे महापौर एजाज ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे।

रायपुर . छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार नगर निगम की सामान्य सभा में राज्यपाल शिरकत करेंगे। जी हां, यह ऐतिहासिक क्षण रायपुर नगर निगम मुख्यालय में 15 मार्च को आएगा। राज्यपाल सामान्य सभा की बैठक में करीब 45 मिनट तक रहेंगी और पार्षदों से रूबरू भी होंगी।
नगर निगम की सामान्य सभा में पहली बार राज्यपाल अनुसुइया उइके शिरकत करेंगी। निगम महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि महामहिम राज्यपाल अनुसुइया उइके सामान्य सभा की बैठक में शामिल होगी। यह बैठक 15 मार्च को सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। राज्यपाल यहां पर सामान्य सभा को संबोधित भी करेगी, जिसके बाद वह कार्यवाही से अवगत होगी। इस पूरे कार्यक्रम के लिए उन्हें 40 से 45 मिनट का समय दिया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी भी नगर-निगम में सामान्य सभा की प्रक्रिया में राज्यपाल पहली बार शामिल हो रही है। महापौर ने कहा कि राज्यपाल के आने का विषय उनका स्वयं का फैसला था। नगर निगम रायपुर के लिए यह सम्मान की बात है कि वह कार्यवाही से अवगत होंगी साथ ही पार्षद, एमआईसी मेंबर और अन्य लोगों को उनसे रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा।
पार्षदों से सुझावों की अपील
निगम सभापति प्रमोद दुबे ने सामान्य सभा में सभी पार्षदों से सकारात्मक सुझाव की अपील की है। शुक्रवार को प्रेस कांफे्रस को संबोधित करते हुए निगम सभापति ने कहा कि 15 मार्च को सामान्य सभा में निगम का बजट पेश किया जाएगा। सभापति ने कहा कि सामान्य सभा में चर्चा के लिए पार्षदों की ओर से सवालों की लिस्ट भी मिली है, जिसे संबंधित विभाग को भेज दिया गया है, वहां से उनके जवाब भी तैयार किए जा रहे हैं।

Hindi News/ Raipur / इस राज्य के इतिहास में पहली बार नगर निगम की सामान्य सभा को संबोधित करेंगी राज्यपाल

ट्रेंडिंग वीडियो