scriptWanted Gangster: अब छत्तीसगढ़ के कारोबारियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलेंगे गैंगस्टर, संचालकों का हर घंटे बढ़ रहा जान का खतरा | gangsters collect protection money from businessmen | Patrika News
रायपुर

Wanted Gangster: अब छत्तीसगढ़ के कारोबारियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलेंगे गैंगस्टर, संचालकों का हर घंटे बढ़ रहा जान का खतरा

Chhattisgarh Wanted Gangster: अब उत्तर प्रदेश, बिहार की तरह छत्तीसगढ़ में गैंगस्टर बड़े कारोबारियों को निशाना बना रहे है। गैंगस्टर अब कारोबारियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलने का गोरखधंधा शुरू करना चाहते हैं।

रायपुरJul 14, 2024 / 10:18 am

Kanakdurga jha

Wanted Gangster
CG Wanted Gangster: दूसरे राज्य के गैंगस्टर राजधानी रायपुर में भी उत्तरप्रदेश-बिहार और झारखंड की तरह कारोबारियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलने का गोरखधंधा शुरू करना चाहते हैं। इसी के तहत पीआरए कंपनी के ऑफिस के बाहर फायरिंग की गई है। वारदात से लग रहा है कि शूटरों का मकसद केवल दहशत फैलाना था। कार और हवा में फायरिंग करके भाग निकले।
लॉरेंस-अमन साव (साहू) गैंग झारखंड, यूपी, बिहार सहित अन्य राज्याें में बड़े सरकारी ठेका लेने वाली कंपनियों को टारगेट करता है। उनके संचालकों से प्रोटेक्शन मनी या कमीशन लेता है। इसके अलावा सुपारी किलिंग जैसे काम करते हैं। गैंग की अब रायपुर में भी इसी तरह की वसूली करने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि गैंगस्टर लॉरेंस-अमन के शूटर मयंक सिंह ने 29 मई को भी पीआरए बार्बरिक और आरकेटीसी कंपनी के संचालकों को मारने की चेतावनी दी थी।
यह भी पढ़ें

CG Crime News: कोयला कारोबारी के ऑफिस में फायरिंग, लॉरेंस और अमन साहू गैंग पर शक, सामने आया वीडियो

पुलिस के पहुंचने पर ही निकले बाहर

बाहर से फायरिंग होने से पीआरए के ऑफिस में दहशत का माहौल था। कारोबारी के अलावा कर्मचारी व अन्य भी घबराकर भीतर ही छुपे रहे। शूटरों को जवाब देने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने भी पोर्च के भीतर से ही हवाई फायरिंग की। शूटरों के चले जाने के बाद भी बाहर नहीं निकले। पुलिस के पहुंचने पर बाहर निकले।
घटना की सूचना पर तेलीबांधा पुलिस व अन्य अधिकारी पहुंचे। इसके बाद शूटरों की तलाश शुरू कर दी। करीब आधे घंटे बाद शूटरों की बाइक श्याम नगर के तारु चौक के पास सड़क किनारे खड़ी मिली। बाइक में चाबी भी लगी थी। आशंका है कि शूटर बाइक छोड़कर किसी दूसरी गाड़ी से निकल गए हैं। बाइक भी चोरी की होने की आशंका है। आरोपी भी घटना के बाद शहर छोड़कर निकल गए। कारोबारी के ऑफिस के बाहर लगे सीसीटीवी मेंं शूटरों के फुटेज मिले हैं।
CG Wanted Gangster

पहले भी हो चुकी है घटना

कारोबारी के साथ इस तरह की चौथी घटना है। बताया जाता है कि कारोबारी का झारखंड में रोड कंस्ट्रक्शन का करोड़ों रुपए का काम चल रहा है। गैंगस्टर अमन साहू उनसे प्रोटेक्शन मनी की मांग कर रहा है। कारोबारी ने देने से मना किया है। इसके चलते झारखंड में दो बार उन पर हमला हो चुका है। इसी तरह दो माह पहले वारदात को अंजाम देने आए अमन गैंग के शूटरों को पुलिस ने पकड़ लिया था। अब चौथी बार उन पर हमला करने की कोशिश की गई है। झारखंड का गैंगस्टर अमन लॉरेंस बिश्नोई के लिए भी काम करता है। वर्तमान में अमन जेल में है। पीआरए ग्रुप का कंस्ट्रक्शन, कोयला के फिल्ड में बड़ा कारोबार है।

अब तक नहीं हो पाई अरेस्टिंग

मई में पुलिस गैंगस्टर अमन के चार शूटर रोहित स्वर्णकार, मुकेश कुमार, देवेंद्र सिंह और पप्पू सिंह को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आरोपियों ने अमन और मयंक सिंह के इशारे पर रायपुर में कारोबारी को शूट करने आने का खुलासा किया था। इसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर अमन के खिलाफ भी अपराध दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस अमन की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। उससे पूछताछ भी नहीं हुई है। वर्तमान में अमन झारखंड के गिरीडीह जेल में बंद है। रायपुर पुलिस उसे अपने मामले में अरेस्ट करके पूछताछ करने वाली थी।

करिश्मा अपार्टमेंट का मामला नहीं सुलझा

पीआरए कंपनी के ऑफिस के बाहर फायरिंग की घटना से पहले अनुपम नगर के करिश्मा अपार्टमेंट में एक और फायरिंग की घटना हो चुकी है। उसका मामला अब तक पुलिस सुलझा नहीं पाई है। अपार्टमेंट में एक कोयला कारोबारी का कैशियर रहता है। उनके यहां अज्ञात लोगों ने फायरिंग की थी। गोली उनके गैलरी के शीशे को तोड़ते हुए कमरे में पहुंची थी। पुलिस आज तक फायरिंग करने वाला का पता नहीं लगा पाई है।

Hindi News/ Raipur / Wanted Gangster: अब छत्तीसगढ़ के कारोबारियों से प्रोटेक्शन मनी वसूलेंगे गैंगस्टर, संचालकों का हर घंटे बढ़ रहा जान का खतरा

ट्रेंडिंग वीडियो