scriptमंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में नौकरी का दिया झांसा, चयन परीक्षा के जरिए भर्ती के नाम पर कर दी 70 लाख की ठगी | fruad 70 lakh to tell government job, raipur crime news | Patrika News
रायपुर

मंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में नौकरी का दिया झांसा, चयन परीक्षा के जरिए भर्ती के नाम पर कर दी 70 लाख की ठगी

Raipur Crime News : ग्रामीण युवाओं को मंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया गया।

रायपुरJul 09, 2023 / 11:24 am

Kanakdurga jha

मंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में नौकरी का दिया झांसा, चयन परीक्षा के जरिए भर्ती के नाम पर कर दी 70 लाख की ठगी

मंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में नौकरी का दिया झांसा, चयन परीक्षा के जरिए भर्ती के नाम पर कर दी 70 लाख की ठगी

Raipur Crime News : ग्रामीण युवाओं को मंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिया गया। इसकी शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़ें

हर-हर महादेव से गूंज रहे शिवालय, दर्शन करने जत्थे में निकले श्रद्धालु

Raipur Crime News : पुलिस के मुताबिक खरोरा के ग्राम माठ निवासी सुरेंद्र वर्मा का राजातालाब निवासी भूपेश कुमार सोनवानी से संपर्क हुआ। (cg news) भूपेश ने दावा किया कि वह मंत्रालय, एम्स और आंबेडकर अस्पताल में सरकारी नौकरी लगवा देगा। उसका संबंधित विभाग के बड़े अधिकारियों से अच्छे संबंध हैं। इसके लिए खर्चा करना होगा। सुरेंद्र उसकी बातों में आ गया।
यह भी पढ़ें

कोई सुधार नहीं, यात्रियों को रुला रहा रेलवे, देरी के वजह से ‘आजाद हिंद’ रद्द

Raipur Crime News : इसके बाद मंत्रालय में आपदा प्रबंधक के पद के लिए अपने बेटे लोकेंद्र वर्मा, अपने रिश्तेदार बलराम वर्मा, मानषु वर्मा को एम्स में नर्सिंग स्टाफ की नौकरी दिलाने के लिए राजी हो गया। इसके बाद सभी से ऑनलाइन फार्म भरवा लिया। (crime news) इसके बाद प्रबंधक के लिए 10 लाख 50 हजार, लेबर निरीक्षक के लिए 8 लाख, खाद्य निरीक्षक के लिए 5 लाख, नर्स के लिए 4 लाख रुपए मांगा। (raipur crime news) इसके अलावा अन्य लोगों की नौकरी के लगवाने के लिए सुरेंद्र ने 30 लाख 50 हजार रुपए भूपेश को दिया। काम होने पर 40 लाख रुपए और देना तय हुआ।
यह भी पढ़ें

महिला कांग्रेस ने निकाली रैली, PM मोदी का पुतला दहन कर किया विरोध प्रदर्शन, देखें VIDEO

Raipur Crime News : भूपेश ने शैलेश कुमार दुबे से 12 लाख, अमित रक्सेल से ढाई लाख, मनोज तिवारी से 2 लाख 20 हजार, रोहणी यादव से 2 लाख 5 हजार, खिलेश जांगड़े से 20 हजार, विवेक वर्मा से 2 लाख, विकास वर्मा से 2 लाख सहित अन्य लोगों से कुल 70 लाख 10 हजार रुपए लिया था। (cg crime news) सभी को मंत्रालय भर्ती परीक्षा व अन्य चयन परीक्षाओं में सलेक्ट करवाने का आश्वासन दिया था। (raipur crime news) किसी भी परीक्षा में पीड़ितों का चयन नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने भूपेश से पैसों की मांग की। भूपेश ने रकम वापस करने से इनकार कर दिया। (crime news) इसकी शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News / Raipur / मंत्रालय और सरकारी अस्पतालों में नौकरी का दिया झांसा, चयन परीक्षा के जरिए भर्ती के नाम पर कर दी 70 लाख की ठगी

ट्रेंडिंग वीडियो