script7 मार्च को मिलेगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त, राशि जारी करने प्रधानमंत्री मोदी आ सकते हैं बालोद | first installment Mahtari Vandan Yojana on March 7,PM Modi come Balod | Patrika News
रायपुर

7 मार्च को मिलेगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त, राशि जारी करने प्रधानमंत्री मोदी आ सकते हैं बालोद

Mahtari Vandan Yojana First Installment : महतारी वंदन योजना की पात्र 70 लाख महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से 7 मार्च को योजना की पहली किस्त जारी कर सकते हैं।

रायपुरMar 03, 2024 / 09:14 am

Kanakdurga jha

mahtari_vandan_yojana_scheme_detail.jpg
Mahtari Vandan Yojana : महतारी वंदन योजना की पात्र 70 लाख महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से 7 मार्च को योजना की पहली किस्त जारी कर सकते हैं। इसके लिए बालोद में बड़े आयोजन की तैयारी है। (PM modi in cg) अभी पीएम मोदी का कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन यह तय है कि यदि पीएम छत्तीसगढ़ नहीं आ पाएंगे तो ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल होंगे। (PM modi in chhattisgarh) महिला एवं बाल विकास विभाग इसकी तैयारियों में जुटा है। बता दें महतारी वंदन योजना के लिए प्रदेशभर से अंतिम तिथि तक 70 लाख 26 हजार 352 आवेदन आए थे। जिसमें से 70 लाख 14 हजार 581 महिलाओं के आवेदन सही पाए गए। जबकि 11 हजार 771 आवेदन रिजेक्ट हुए।
यह भी पढ़ें

21 गांव के 881 किसान दे रहे आंदोलन की चेतावनी, गैस पाइप लाइन के लिए जबरन जमीन खोद रही कंपनी… मुआवजा भी नहीं

खाते आधार से लिंक कराने अवकाश में भी खुले रहेंगे बैंक

Mahtari Vandan Scheme : महतारी वंदन योजना के आधार सीडिंग की प्रक्रिया के लिए रविवार और अन्य अवकाश के दिनों में भी बैंक खुले रहेंगे। इससे महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों के खातों की आधार सीडिंग प्रक्रिया में तेजी आएगी। इस संबंध में आयोजित बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव शम्मी आबिदी ने लाभार्थियों के आधार कार्ड लिंक करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए है।
यह भी पढ़ें

कोरिया में धर्मांतरण… मसीही समाज ने जताया विरोध, पांच लोग गिरफ्तार



महतारी वंदन योजना के आंकड़े फर्जी: बैज

Mahtari Vandan Yojana : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने महतारी वंदन योजना के आंकड़ों को झूठा बताया है। उनका आरोप है कि सरकार ने माता-बहनों के साथ धोखा किया है। चुनाव के समय में हर विवाहित महिलाओं को 12000 देंगे कहा था। इसमें एपीएल व बीपीएल कुछ नहीं था। सत्ता में आने के बाद क्राइटेरिया बांट दिया और छत्तीसगढ़ की माता-बहनों को जितना लाभ मिलना चाहिए था वह नहीं मिला है।

Hindi News/ Raipur / 7 मार्च को मिलेगी महतारी वंदन योजना की पहली किस्त, राशि जारी करने प्रधानमंत्री मोदी आ सकते हैं बालोद

ट्रेंडिंग वीडियो