scriptकर्मचारियों को कब तक मिलेगा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता, आदेश के बाद सीएम बघेल ने कही यह बात, देखिएं | DA Hike: Employees' dearness allowance order stuck Raipur | Patrika News
रायपुर

कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता, आदेश के बाद सीएम बघेल ने कही यह बात, देखिएं

Raipur News: भारत निर्वाचन आयोग से हरी झंडी मिलने के बाद भी प्रदेश राज्य कर्मचारियों के लिए बढ़ा हुआ डीए देेने का आदेश जारी नहीं हुआ है।

रायपुरNov 28, 2023 / 12:18 pm

Khyati Parihar

DA Hike: Employees' dearness allowance order stuck Raipur

कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता

रायपुर। Chhattisgarh News: भारत निर्वाचन आयोग से हरी झंडी मिलने के बाद भी प्रदेश राज्य कर्मचारियों के लिए बढ़ा हुआ डीए देेने का आदेश जारी नहीं हुआ है। बता दें कि प्रदेश के 3.80 लाख अधिकारियों-कर्मचारियों का डीए बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने अनुमति दी थी। खास बात है कि आईएएस अफसरों के डीए बढ़ाने का आदेश जारी हो गया है। इससे कर्मचारियों में मायूसी है।
यह भी पढ़ें

मुझसे दोस्ती करोगी…लड़की के मना करने पर सनका युवक, चाकू से किया ताबड़तोड़ वार

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा का कहना है कि भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति लेने के लिए फेडरेशन ने काफी प्रयास किया। आयोग से अनुमति मिलने के बाद अभी तक आदेश जारी नहीं हुआ है। हम मुख्यमंत्री से निवेदन करते हैं कि इस मामले को संज्ञान लें और आदेश जारी करवाने के लिए पहल करें। बता दें कि चुनाव आयोग ने अधिकारियों-कर्मचारियों का 4 प्रतिशत डीए बढ़ाने के प्रस्ताव को अनुमति प्रदान की थी। इससे प्रदेश के कर्मचारियों को 42 की जगह 46 फीसदी डीए मिलेगा। इससे सरकार पर हर महीने करीब 60 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा।
वेतन बनाने की प्रक्रिया भी अटकी

कर्मचारियों के मुताबिक हर विभाग माह की 22 तारीख से कर्मचारियों के वेतन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर देते हैं। इस बार डीए का आदेश जारी नहीं होने की वजह से अधिकांश विभागों ने वेतन बनाने की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि नवम्बर से ही डीए का लाभ मिलेगा। इस वजह से वे भी आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

Hindi News/ Raipur / कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता, आदेश के बाद सीएम बघेल ने कही यह बात, देखिएं

ट्रेंडिंग वीडियो