scriptसीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह को छत्तीसगढ़िया भेंट दी, टुकनी में भरी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक | CM Bhupesh gifted glimpse Chhattisgarh filled in Tukni amit shah | Patrika News
रायपुर

सीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह को छत्तीसगढ़िया भेंट दी, टुकनी में भरी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक

छत्तीसगढ़ की वैभवशाली लोकसंस्कृति का रंग सभी त्योहार में देखने को मिलता है. यहां की संस्कृति बहुत ही समृद्ध है.आपके छत्तीसगढ़ आगमन पर हम आपको इसकी झलक से परिचित कराना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी अपनी छत्तीसगढ़ महतारी से जुड़े हुए त्योहार बड़े धूमधाम और उल्लास के साथ मनाते हैं.

रायपुरAug 27, 2022 / 06:23 pm

Sakshi Dewangan

hm.jpg

रायपुर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब दिल्ली वापस जाएंगे तो वह अपने साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से भेंट की गई टुकनी में छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति की झलक देखते और लजीज छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का स्वाद चखते जाएंगे.

बता दें कि पूर्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित शाह को फोन कर मुख्यमंत्री निवास में 27 अगस्त को पोला और तीज के अवसर पर आमंत्रित किया था. मुख्यमंत्री ने शाह से कहा था कि छत्तीसगढ़ अपने तीज- त्योहारों और संस्कृति से जुड़ा हुआ राज्य है. छत्तीसगढ़ की वैभवशाली लोकसंस्कृति का रंग सभी त्योहार में देखने को मिलता है. यहां की संस्कृति बहुत ही समृद्ध है.आपके छत्तीसगढ़ आगमन पर हम आपको इसकी झलक से परिचित कराना चाहते हैं. छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी अपनी छत्तीसगढ़ महतारी से जुड़े हुए त्योहार बड़े धूमधाम और उल्लास के साथ मनाते हैं.

 

.


टुकनी में भरी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक
हालांकि अमित शाह इस कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो पाए, लेकिन मुख्यमंत्री ने उनकी रवानगी के पहले उन्हें इस विशिष्ट अवसर पर छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक रंगों से भरी टुकनी भेंट की. टुकनी में पोला के उपलक्ष्य पर नंदी, जाता, पोला, चुकिया, सुहाग की सामग्री के साथ साथ लजीज छत्तीसगढ़ी व्यंजन- चाकोली, ठेठरी, खुर्मी, अईरसा और सलोनी शामिल थे.

भाजपा नेताओं की बैठक की करेंगे अध्यक्षता
यहां से निकलकर अमित शाह शाम साढ़े 5 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भारतीय जनता पार्टी नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसके बाद अमित शाह शाम को 7:20 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे. कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होने वाली बैठक में वह आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा कर सकते हैं.

Hindi News/ Raipur / सीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह को छत्तीसगढ़िया भेंट दी, टुकनी में भरी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की झलक

ट्रेंडिंग वीडियो