scriptCG Politics: नक्सलवाद पर राजनीति कर रहे अमित शाह, कांग्रेस सरकार के प्रयासों पर उठा रहे ऊंगली…जानिए किसने कही यह बात? | CG Politics: Amit Shah is doing politics on Naxalism: Sushil Anand Shukla | Patrika News
रायपुर

CG Politics: नक्सलवाद पर राजनीति कर रहे अमित शाह, कांग्रेस सरकार के प्रयासों पर उठा रहे ऊंगली…जानिए किसने कही यह बात?

Amit Shah Press Conference: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नक्सलवाद पर अंतिम प्रहार करने की बात कही और मार्च 2026 तक इसे समाप्त करने का लक्ष्य रखा। इस बयान के चलते कांग्रेस ने शाह पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

रायपुरAug 25, 2024 / 01:14 pm

Khyati Parihar

CG Politics
CG Politics: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश को मार्च 2026 तक पूर्णत: नक्सल समस्या से मुक्त करने की बात कही है। शाह के इस बयान पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस का आरोप है कि नक्सलवाद के मामले में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपने प्रेस कांन्फ्रेस में तथ्यों को गलत ढंग से (Amit Shah Press Conference) प्रस्तुत किया। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार के दौरान नक्सली घटनाओं में कमी आई थी।
स्वयं अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में आकर 5 अप्रैल 2021 को मीडिया में बयान दिया था कि राज्य की भूपेश सरकार और केन्द्र सरकार ने मिलकर नक्सलवाद को पीछे खदेड़ दिया है। राज्य में नक्सली घटनाओं में 80 प्रतिशत तक की कमी आई है। अमित शाह के सामने आरपीएफ के डीजीपी ने (CG Politics) कहा था छत्तीसगढ़ में नक्सलवादी पैकअप की ओर है। आज गृह मंत्री की कांग्रेस सरकार के प्रयासों पर ऊंगली उठा रहे।
यह भी पढ़ें

Amit Shah CG Visit: नक्सली यदि पाताल में छुपे रहेंगे, तो उसे ढूंढ़कर मारेंगे….शाह ने दी 2026 की डेडलाइन, बनाया ये बड़ा प्लान

शुक्ला ने कहा, कांग्रेस की सरकार बनने के बाद विश्वास, विकास व सुरक्षा के मूल मंत्र से नक्सलवादी घटनाओं और नक्सलवाद पर कमी आई थी। कांग्रेस की सरकार के समय दूरस्थ क्षेत्रों में कैंप बनाए गए। पहुंच मार्ग बनाए गए। अबूझमाड़ में दो पुल बनाया गया।

बीजेपी ने फर्जी मुठभेड़ शुरू कर दी: दीपक बैज

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने (Deepak Baij) पलटवार करते हुए कहा कि, वे पिछले 10 सालों से नक्सलवाद को खत्म करने की बात बोल रहे हैं। उनके पास ना तो कोई नीति है और ना ही कोई योजना है। भाजपा के सत्ता में आने के बाद उन्होंने फर्जी मुठभेड़ें शुरू कर दीं और आज बस्तर दहशत के माहौल में जी रहा है।

गृहमंत्री के क्षेत्र में खुलेआम घूम रहे अपराधी, पहले इनको पकड़ें

केंद्रीय गृह मंत्री के पाताल से नक्सली खोज निकालेंगे वाले बयान पर बैज ने पलटवार करते हुए कहा, गृह मंत्री के क्षेत्र में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। पहले वहां (CG Politics) जाकर अपराधियों को पकड़ें, फिर पाताल से नक्सलियों को खोजने की बात करें। बस्तर के जंगल में इन्हें नक्सली तो दूर मक्खी भी नहीं मिलने वाला है।

इससे सम्बन्धित खबरें यहां पढ़े

1. ‘पूर्व सरकार के निर्णय को साय सरकार ने पलट दिया’, जानें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने क्यों कही ये बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने साय सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने भूपेश प्रशासन के निर्णय का पलट दिया है। आखिर किन कारणों से कांग्रेस नेता ने कहा ऐसा..यहां पढ़े पूरी खबर
2. अरे! टेरर फंडिंग पर क्या बोल गए पूर्व CM बघेल, Video में देखिए भड़ास

बीते दिनों मोहला मानपुर से चार लोगों की गिरफ्तारी एनआईए ने की थी। चारों पर टेरर फंडिंग का आरोप था। मंगलवार को प्रदेश के पूर्व मुखिया भूपेश बघेल ने एक बार फिर बीजेपी और केंद्र सरकार को जमकर कोसा हैं। यहां पढ़े पूरी खबर

Hindi News/ Raipur / CG Politics: नक्सलवाद पर राजनीति कर रहे अमित शाह, कांग्रेस सरकार के प्रयासों पर उठा रहे ऊंगली…जानिए किसने कही यह बात?

ट्रेंडिंग वीडियो