scriptCG Political News: एक बार फिर कांटे की टक्कर.. भाजपा-कांग्रेस ने कसी कमर, जानें निकाय-पंचायत चुनाव की फाइट कितनी होगी टाइट? | CG Political News: BJP-Congress strategy for civic-panchayat elections | Patrika News
रायपुर

CG Political News: एक बार फिर कांटे की टक्कर.. भाजपा-कांग्रेस ने कसी कमर, जानें निकाय-पंचायत चुनाव की फाइट कितनी होगी टाइट?

CG Political News: छत्तीसगढ़ में निकाय-पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। भाजपा-कांग्रेस ने कसी कमर कस ली है। इस बार ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि भाजपा की सरकार पुराने नियम को वापस ला सकती है।

रायपुरAug 16, 2024 / 12:38 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Political News
CG Political News: छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव (nikay-panchayat chunav)नजदीक ही हैं। ऐसे में साय सरकार निकाय और पंचायत चुनाव को एक साथ कराने की तैयारी में है। इसके लिए सरकार ने डिप्टी सीएम अरुण साव की अध्यक्षता में एक समिति भी बनाई है, जबकि एक साथ चुनाव कराने के लिए जनता से सुझाव भी मांगे हैं। यह समिति एक साथ चुनाव कराने के लिए सभी पक्षों पर स्टडी करेगी और उसके बाद सरकार दोनों चुनाव (CG Political News)एक साथ कराने का फैसला ले सकती है।
यह भी पढ़ें

CG News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस आज निकालेगी गौ सत्याग्रह, गाय-बैल लेकर कलेक्ट्रेट जाएंगे दीपक बैज

CG Political News: फिर आमने सामने होगी भाजपा-कांग्रेस

वहीं चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा और कांग्रेस का लक्ष्य निकाय-पंचायत चुनावों (nikay-panchayat chunav)से पहले संगठन को मजबूत करना है, जिसके लिए दोनों ही पार्टियां अपनी कमर कस ली हैं। दोनों ही अपनी रणनीति के मुताबिक तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही भाजपा और कांग्रेस लोगों से जमीनी स्तर पर जाकर मुलाकात कर उनकी परेशानियों को समझ रहे हैं। वैसे बता दें कि कांग्रेस को प्रदेश से बड़ा झटका मिलने के बावजूद पार्टी, सत्ता पक्ष को एक बार फिर टक्कर देने को तैयार है।

वन नेशन वन इलेक्शन पर चर्चा तेज

वहीं दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने निकाय और पंचायत के लिए पहले ही रणनीति बना रखी थी। अब सिर्फ अमल करना ही रह गया है। इसके अलावा डिप्टी सीएम अरुण साव के अनुसार वन नेशन वन इलेक्शन (one nation one election) की चर्चा हो रही है। छत्तीसगढ़ सरकार भी इस दिशा में सोच रही है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News: हवाई यात्रा कर रायपुर पहुंचे बीजापुर के मेधावी छात्र, CM साय ने पूछा ‘‘नियद नेल्लानार‘‘ शब्द का अर्थ…जानिए

CG Political News: बता दें कि कांग्रेस सरकार ने महापौर के डायरेक्ट इलेक्शन (CG Political News) के नियम को बदल दिया था। तय हुआ था कि पार्षद ही महापौर को चुनेंगे। जबकि इससे पहले आम लोग महापौर पद के लिए भी वोटिंग करते थे। अब भाजपा की सरकार पुराने नियम को वापस ला सकती है। इसे लेकर भी काम जारी है। मंत्री अरुण साव ने कहा है कि जरुरत पड़ी तो ऐसा किया जा सकता है।

Hindi News/ Raipur / CG Political News: एक बार फिर कांटे की टक्कर.. भाजपा-कांग्रेस ने कसी कमर, जानें निकाय-पंचायत चुनाव की फाइट कितनी होगी टाइट?

ट्रेंडिंग वीडियो