scriptCG News: दीपावली पर भी शिक्षकों को वेतन का इंतजार, 10 माह से नहीं मिली पगार | CG News: Teachers are waiting for their salary on Diwali | Patrika News
रायपुर

CG News: दीपावली पर भी शिक्षकों को वेतन का इंतजार, 10 माह से नहीं मिली पगार

CG News: दीपावली पर भी शिक्षकों को वेतन का इंतजार है। एरियर के नाम पर उनकी झोली खाली है। जिसको लेकर लेखाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

रायपुरOct 18, 2024 / 11:27 am

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने शिक्षकों के लंबित वेतन और संविलियन की मांग को लेकर जिला पंचायत के अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन जिला पंचायत के सीईओ के अनुपस्थित होने पर लेखाधिकारी सुष्मिता भारतीय कश्यप को सौंपा गया।

वेतन के लिए अतिरिक्त आवंटन की मांग

जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सोनकला के नेतृत्व में हुई बातचीत में शिक्षकों ने बताया, 10 महीनों से वेतन भुगतान लंबित है। लेखाधिकारी ने बताया कि शासन से मात्र 1.5 लाख रुपए की राशि आवंटित की है। इसे जल्द ही सभी ब्लॉकों में बांट दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

CG School News: एक शिक्षक शराब के नशे में तो कई नदारद रहे.. बीईओ ने दर्जन भर से ज्यादा स्कूलों का किया औचक निरीक्षण

हालांकि, यह राशि केवल 2-3 महीने का वेतन ही कवर कर पाएगी। दीपावली के मद्देनजर शेष 7 माह के वेतन के लिए अतिरिक्त आवंटन की मांग की गई। ज्ञापन में शिक्षा विभाग में संविलियन की प्रक्रिया शुरू करने की भी अपील की गई।
लेखाधिकारी ने आश्वासन दिया कि उच्च कार्यालय को पत्र लिखकर जल्द आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में प्रांतीय महासचिव आयुष पिल्ले, प्रदेश मंत्री जितेंद्र मिश्रा, जिला महामंत्री मनोज मुछावड शामिल थे।

यहां पढ़ें इससे संबंधित खबरें

शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी! प्रमोशन का इंतजार खत्म

जांजगीर-चांपा में आखिरकार पदोन्नति के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे सहायक शिक्षकों का इंतजार अब जाकर खत्म होने वाला है। यहां पढ़ें पूरी खबर…

प्रिंसिपल के 200 पद खाली… प्रमोशन पाने शिक्षक घेरेंगे DEO का दफ्तर

शिक्षकों ने डीईओ को कार्यालय का घेराव और धरना देने की योजना बनाई गई है। वहीं डीईओ को अल्टीमेटम दिया जाएगा। यहां पढ़ें पूरी खबर…

Hindi News / Raipur / CG News: दीपावली पर भी शिक्षकों को वेतन का इंतजार, 10 माह से नहीं मिली पगार

ट्रेंडिंग वीडियो