scriptCG News: नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन 3 अक्टूबर से, माता की प्रतिमा को अंतिम रूप देता मूर्तिकार | CG News: Free Dongargarh darshan from October 3, | Patrika News
रायपुर

CG News: नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन 3 अक्टूबर से, माता की प्रतिमा को अंतिम रूप देता मूर्तिकार

CG News: रायपुर में काली माता अन्नदान भंडारा समिति द्वारा विगत 8 वर्षों से श्रद्धालुओं के लिए आयोजित नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन की व्यवस्था इस वर्ष भी जारी है। स बार भी 4 बसों के माध्यम से दो फेरों में श्रद्धालुओं को डोंगरगढ़ ले जाया जाएगा।

रायपुरSep 27, 2024 / 02:39 pm

Shradha Jaiswal

durga maa
CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर में काली माता अन्नदान भंडारा समिति द्वारा विगत 8 वर्षों से श्रद्धालुओं के लिए आयोजित नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन की व्यवस्था इस वर्ष भी जारी है। शारदीय नवरात्र पर यह यात्रा 3 अक्टूबर 2024 से आरंभ होगी, जिसमें श्रद्धालु मां बम्लेश्वरी देवी के दर्शन कर सकेंगे। इस बार भी 4 बसों के माध्यम से दो फेरों में श्रद्धालुओं को डोंगरगढ़ ले जाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

CG Durga Utsav: दुर्गा समितियों को लेना होगा अस्थायी बिजली कनेक्शन, आदेश के उल्लंघन पर होगी FIR

CG News: 8 वर्षों से भक्तों को करा रही दर्शन

CG News: यात्रा की पहली बस प्रतिदिन सुबह 9 बजे डोंगरगढ़ के लिए रवाना होगी और दर्शन के बाद रात 8 बजे रायपुर लौट आएगी। यह यात्रा 3 से 7 अक्टूबर तक चलेगी, जिससे औसतन 480 यात्री प्रतिदिन यात्रा कर सकेंगे। समिति द्वारा भोजन और स्वल्पाहार की व्यवस्था नि:शुल्क की जाएगी। यात्रा के लिए पूर्व पंजीकरण अनिवार्य है, जो इंदिरा चौक, श्याम नगर स्थित समिति के कार्यालय से 28 सितंबर से 30 सितंबर तक सुबह 10 बजे से 2 बजे और शाम 4 से 6 बजे तक किया जाएगा।
durga maa
टिकट आरक्षण ’’पहले आओ, पहले पाओ’’ के सिद्धांत पर दिया जाएगा। विशेष रूप से 6 अक्टूबर को सरकारी कर्मचारियों को ही आरक्षण टिकट प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम प्रमुख पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने आशा व्यक्त की है कि मां बम्लेश्वरी के आशीर्वाद से यह प्रयास मानवता की सेवा में सफल सिद्ध होगा।

भव्य स्वागत और धार्मिक उत्सव

3 अक्टूबर को चारों बसों को फूलों से सजाकर श्रद्धालुओं को डोंगरगढ़ रवाना किया जाएगा। शहर के विभिन्न स्थानों पर इन बसों का भव्य स्वागत भी किया जाएगा। इस धार्मिक यात्रा के माध्यम से छत्तीसगढ़ वासियों की आस्था को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

Hindi News / Raipur / CG News: नि:शुल्क डोंगरगढ़ दर्शन 3 अक्टूबर से, माता की प्रतिमा को अंतिम रूप देता मूर्तिकार

ट्रेंडिंग वीडियो