scriptCG NEWS: छत्तीसगढ़ में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM साय बने कमेटी के अध्यक्ष… | Patrika News
रायपुर

CG NEWS: छत्तीसगढ़ में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM साय बने कमेटी के अध्यक्ष…

CG NEWS:खिलाड़ियों ने नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. बता दें कि 29 अगस्त को खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा।

रायपुरAug 23, 2024 / 08:17 pm

Love Sonkar

CG news: raipurnews cm vishnudev sai
CG NEWS: छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है.उत्कृष्ट खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी में नियुक्ति देने कमेटी गठित की गई है, जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हैं. वन मंत्री केदार कश्यप और खेल मंत्री टंक राम वर्मा समेत सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी और खेल युवा कल्याण विभाग के अधिकारी को सदस्य, सचिव बनाए गए हैं।
यह भी पढ़ें: Amit Shah Visit CG: नक्सली खात्मे का आखिरी स्क्रिप्ट लिखने आ रहे हैं अमित शाह, 7 राज्यों से करेंगे चर्चा

इसका आदेश खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने जारी किया है. बता दें कि 2015 से उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी नहीं मिली है. पिछले 9 साल से ये खिलाड़ी नौकरी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, राज्यपाल, खेल मंत्री, और खेल विभाग के चक्कर लगा रहे हैं. अब इसके लिए कमेटी गठित की गई है. सीएम हाउस में कमेटी की बैठक के बाद खिलाड़ियों की नियुक्ति होगी।
पिछली सरकार में कई बार खिलाड़ियों ने नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. बता दें कि 29 अगस्त को खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले कई बार खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री साय और खेल मंत्री टंक राम वर्मा को शासकीय नौकरी देने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। मिली जानकारी के अनुसार कमेटी की बैठक में लगभग 199 खिलाड़ियों की सूची जारी हो सकती है।
यह भी पढ़ें: CG Airport News: यात्रियों को लिए बिना ही उड़ गया इंडिगो का विमान, एयरपोर्ट में जमकर हंगामा

सरकार के ओर से अनुमोदन होने के बाद राज्य शासन के अधीनस्थ किसी विभाग में उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी. इस मामले में मंत्री टंक राम वर्मा ने कहा, उत्कृष्ट खिलाड़ियों की घोषणा जल्द होगी. इन खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने कमेटी गठित हुई है।

Hindi News/ Raipur / CG NEWS: छत्तीसगढ़ में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM साय बने कमेटी के अध्यक्ष…

ट्रेंडिंग वीडियो