scriptPresident in CG Visit: राष्ट्रपति के आगमन पर सड़कों की दिवाली, बंद पड़ी 500 स्ट्रीट लाइटें जगमग उठी | CG News: Diwali on the streets on the arrival of the President, 500 lights that were out of order were replaced | Patrika News
रायपुर

President in CG Visit: राष्ट्रपति के आगमन पर सड़कों की दिवाली, बंद पड़ी 500 स्ट्रीट लाइटें जगमग उठी

CG News: रायपुर शहर में जो पाथवे बनने का नाम नहीं ले रहा था, वह भी दो दिन के अंदर रातभर काम चलने पर पूरा हो गया। आमतौर पर शहर की सड़कों की लुपलुपाती और हर दूसरी, तीसरी लाइटें बंद पड़ी रहती हैं।

रायपुरOct 24, 2024 / 12:54 pm

Shradha Jaiswal

CG NEWS
President in CG Visit: छत्तीसगढ़ के रायपुर शहर में जो पाथवे बनने का नाम नहीं ले रहा था, वह भी दो दिन के अंदर रातभर काम चलने पर पूरा हो गया। आमतौर पर शहर की सड़कों की लुपलुपाती और हर दूसरी, तीसरी लाइटें बंद पड़ी रहती हैं। ऐसी सभी लाइटों को बदलने में निगम का अमला जुट गया है।
यह भी पढ़ें

CG News: 50 की जगह अब जोड़ने होंगे 60 लाख सदस्य, जेपी नड्डा ने दिया टारगेट…

President in CG Visit: हर जोन में 100-100 लाइटें उपलब्ध कराने का आदेश

President in CG Visit: ऐसे में कम से कम दिवाली के समय ही सही सड़कों से अंधेरा छंटने वाला है। क्योंकि बंद पड़ी सभी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाइटें लगाने के साथ ही हर जोन को 100-100 लाइटें उपलब्ध कराने का आदेश निगम आयुक्त ने दिया। आयुक्त ने कहा कि टाइमर रिसेट करवाकर उसका संधारण कराएं, ताकि सुबह होने पर लाइटें खुद-ब-खुद बंद हो जाएं।

President in CG Visit: शुक्र है राष्ट्रपति आ रही हैं…

बता दे कि लोगो का कहना है की शुक्र है राष्ट्रपति आ रही हैं, सड़कों की दिवाली हो गई। एनआईटी चौक से से लेकर गोलचौक, रिंग रोड तक डिवाइडर की बंद पड़ी लाइटें जलने लगी हैं। दो से तीन दिन के अंदर ऐसी बंद पड़ी 500 स्ट्रीट लाइटें बदली गईं। वहीं, साइंस कॉलेज मैदान के चारों तरफ की सड़कों की डामर पर नई डामर चढ़ाने का भी काम तेजी से चला है।

बैठक में स्मार्ट सिटी और निगम के अफसर

निगम आयुक्त की इस बैठक में स्मार्ट सिटी लि. के सीओओ उज्जवल पोरवाल, अपर आयुक्त यूएस अग्रवाल, विनोद पाण्डेय, कृष्णा खटीक, उपायुक्त रमाकांत साहू, मुय अभियंता यूके धलेन्द्र, अधीक्षण अभियंता संजय बागड़े, राजेश राठौर, स्मार्ट सिटी के तकनीकी महाप्रबंधक पंकज कुमार पंचायती समेत विभाग के अधिकारी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

CG News: स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा में दिलाई गई शपथ, CM साय ने मंच से किया हितग्राहियों को सामग्री का वितरण

समीक्षा के दौरान एक बार फिर अफसरों को चेताया

निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने बुधवार को सभी अफसरों की बैठक में समय सीमा की ली। इस दौरान उन्होंने अफसरों को एक बार फिर चेताते हुए कहा कि बाजारों के व्यावसायिक काप्लेक्सों में गोदाम बनाए जा चुके हैं। ऐसी सभी जगहों का उपयोग केवल पार्किंग के लिए होना चाहिए। सभी जगहों की जांच कर कार्रवाई करें। त्योहार के सीजन में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बाजारों में कचरा और गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना के भी निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने शहर की सड़कों, कॉलोनियों की बंद पड़ी लाइटों को दिवाली से पहले दुरुस्त करने की हिदायत दी।

Hindi News / Raipur / President in CG Visit: राष्ट्रपति के आगमन पर सड़कों की दिवाली, बंद पड़ी 500 स्ट्रीट लाइटें जगमग उठी

ट्रेंडिंग वीडियो