scriptCG News: CM साय ने अधिकारियों की लगाई क्लास, बोले- पुलिस का खौफ अपराधियों के मन बैठाएं, नहीं तो… | CG News: CM Vishnu deo Sai warned officials | Patrika News
रायपुर

CG News: CM साय ने अधिकारियों की लगाई क्लास, बोले- पुलिस का खौफ अपराधियों के मन बैठाएं, नहीं तो…

CG News: प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सीएम साय ने गृह विभाग के आला अधिकारियों को चेतावनी दी। कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जिम्मेदारों पर गाज गिरेगी।

रायपुरOct 19, 2024 / 10:12 am

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गृह विभाग के आला अफसरों की शुक्रवार को सीएम निवास में बैठक ली। बैठक में उन्होंने अफसरों से साफ शब्दों में कहा, पिछले कुछ दिनों से देखने में आ रहा है कि अपराधी बेखौफ होकर आम नागरिकों पर हमला कर रहे हैं।

CG News: जिम्मेदारों पर की जाएगी कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई

सभी जिलों में हर हाल में कानून का खौफ अपराधियों के मन में होना चाहिए। जो भी लोग कानून व्यवस्था को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, उन पर सख्ती से पेश आएं। जरूरत पड़े तो जिला बदर भी करें। बैठक में सीएम ने गृह विभाग के अफसरों से साफ शब्दों में कहा, जिलों में कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जिम्मेदारों पर कड़ी प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में गृह मंत्री विजय शर्मा, एसीएस मनोज पिंगुआ, डीजीपी अशोक जुनेजा सहित गृह विभाग के आला अधिकारी मौजूद थे। बैठक के पहले गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा था कि बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था, नक्सलवाद और एसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट के संबंध में चर्चा होगी।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल होने पर कांग्रेस लगातार साय सरकार पर हमलावर है। पहले बलौदाबाजार फिर और अब सूरजपुर में हिंसा की बड़ी घटना ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। अब लोहारीडीह घटना को लेकर कांग्रेस ने गृहमंत्री विजय शर्मा के क्षेत्र में कांग्रेस ने हल्ला बोल शुरू कर दिया है। कांग्रेस 21 अक्टूबर को बड़ा प्रदर्शन करने वाली है।

छत्तीसगढ़ की फिजा खराब करने पर सख्ती से निपटें

मुख्यमंत्री साय ने अफसरों को साफ हिदायत दी है कि यदि पुलिस की वजह से कहीं से भी अपराध को बढ़ावा मिलने की खबर आती है, तो वहां के अधिकारियों पर सबसे पहले कार्रवाई होगी। इसलिए शांति के टापू कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ की फिजा खराब करने वालों पर सख्ती से पेश आएं, भले की कितना भी रसूखदार व्यक्ति और अपराधी क्यों न हो।

एसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर भी हुई चर्चा

सूत्रों के अनुसार बैठक में एसआई भर्ती परीक्षा 2018 का रिजल्ट घोषित करने को लेकर भी चर्चा हुई। बता दें कि रिजल्ट घोषित करने को लेकर एसआई परीक्षा के अभ्यर्थियों द्वारा पिछले लंबे अरसे से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। दो-तीन बार गृह मंत्री विजय शर्मा के बंगले का भी घेराव कर चुके हैं।

नशे के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाएं

मुख्यमंत्री ने कहा, स्थानीय स्तर पर होने वाली घटनाओं पर पुलिस की पैनी नजर होनी चाहिए और इन घटनाओं के संभावित परिणाम पर भी विचार किया जाना चाहिए। अपराधों को रोकने के लिए नशे के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाया जाए। गांजा, अवैध शराब, ड्रग्स की तस्करी पर मुस्तैदी से एक्शन हो।

आला अफसर अनिवार्य रूप से करें पेट्रोलिंग

सीएम ने कहा, पुलिस के आला अफसर भी अनिवार्य रूप से पेट्रोलिंग करें। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हवाई अड्डों के साथ ही संवेदनशील इलाकों में नियमित रूप से पुलिस की पेट्रोलिंग होती रहनी चाहिए। नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शॉपिंग मॉल, दुकानों, होटलों आदि रात्रि के समय पर निर्धारित समय पर बंद होनी चाहिए। बीयर बार एवं होटल निर्धारित समय पर बंद हों।
यह भी पढ़ें

CG News: रविवि में PhD के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, अब 28 अक्टूबर तक मौका…

बिलासपुर:

कोटा स्थित एक होटल के सामने कुछ युवकों के बीच विवाद हुआ। मारपीट के बीच युवक ने चाकू जेब से निकाला और दूसरे युवक पर ऐसा वार कर उसकी आ्तें बाहर निकल गई। दिनदहाड़े हुई इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की किरकिरी हुई थी।

कवर्धा:

सितंबर 2024 की सुबह ग्राम लोहारीडीह निवासी कचरु उर्फ शिवप्रसाद साहू का शव जंगल में फांसी पर लटका मिला था। मृतक के परिजन व लोहारीडीह के ग्रामीणों ने इसे हत्या मानते हुए गांव के ही रघुनाथ साहू को जिंदा जला दिया। मामले में 168 लोगों के खिलाफ केस दर्ज की गई और 69 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

राजनांदगांव:

जनवरी 2024 में मड़ई में मां के साथ घूमने आए 12वीं के छात्र की कुछ आरोपियों ने आपसी रंजिश में चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी। पांचों आरोपी गिरफ्तार।

रायपुर:

जुलाई 2024 में झारखंड के गैंगस्टर अमन साव ने पीआरए ग्रुप के तेलीबांधा स्थित हेड ऑफिस में फायरिंग कराई। इसमें बाइक सवार दो युवकों ने ऑफिस में फायरिंग की और भाग निकले। इससे करीब एक माह पहले शहर के कारोबारी की हत्या करने आए इसी गैंग के गुर्गों को पुलिस ने वारदात से पहले धरदबोचा था। कमल विहार इलाके में कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर से बाइक सवार बदमाश 20 लाख लूटकर भाग निकले।

बलरामपुर:

रामानुजगंज में 11 सितंबर को दिनदहाड़े सराफा दुकान में घुसकर हथियारबंद तीन बदमाशों ने 15 मिनट में 2.85 करोड़ की ज्वैलरी लूट ली थी।3 अक्टूबर को इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया।

सूरजपुर:

कुछ दिनों पहले प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी व बेटी की कुख्यात बदमाश और कबाड़ी कुलदीप साहू ने धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी। मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप साहू सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जगदलपुर:

CG News: दंतेवाड़ा कोर्ट से पेशी कर लौट रहे कैदी जब परपा थाने के पास पहुंचे तभी जवानों के आंखों में मिर्ची डालकर मौके से फरार हो गए। इसमें एक को तो देर रात भारी मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया था।

Hindi News / Raipur / CG News: CM साय ने अधिकारियों की लगाई क्लास, बोले- पुलिस का खौफ अपराधियों के मन बैठाएं, नहीं तो…

ट्रेंडिंग वीडियो