scriptCG News: 500 बैंक खाताधारकों का अबतक खुलासा नहीं, शहर से गांव तक सटोरियों का नेटवर्क | CG News: 500 bank account holders not yet disclosed | Patrika News
रायपुर

CG News: 500 बैंक खाताधारकों का अबतक खुलासा नहीं, शहर से गांव तक सटोरियों का नेटवर्क

CG News: महादेव बुक ऐप आने के बाद ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है।

रायपुरNov 07, 2023 / 03:48 pm

योगेश मिश्रा

CG News: 500 बैंक खाताधारकों का अबतक खुलासा नहीं, शहर से गांव तक सटोरियों का नेटवर्क

CG News: 500 बैंक खाताधारकों का अबतक खुलासा नहीं, शहर से गांव तक सटोरियों का नेटवर्क

रायपुर। CG News: महादेव बुक ऐप आने के बाद ऑनलाइन क्रिकेट सट्टे का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है। सुनियोजित ढंग से इसके पैनल-आईडी बेचे गए, ताकि ज्यादा से ज्यादा युवक सट्टा खेल सके। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि रायपुर ही नहीं आसपास आरंग, महासमुंद, बलौदबाजार, धमतरी आदि जिलों के ग्रामीण इलाकों में भी बड़ी संख्या में ऑनलाइन सट्टा शुरू हो गया है। और महादेव बुक ऐप में ही सट्टा खेल रहे हैं। हालांकि केंद्र ने महादेवबुक ऐप सहित 22 सट्टा ऐप-वेबसाइट को बैन कर दिया है। पुलिस ने महादेव बुक ऐप में इस्तेमाल होने वाले 500 से ज्यादा बैंक खातों का खुलासा किया, लेकिन इन खाताधारकों का आज तक पता नहीं चल पाया है। कई खाते ग्रामीण युवाओं के नाम पर भी खोले गए थे। रायपुर पुलिस ने इस मामले में 36 एफआईआर भी दर्ज किया था और 235 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
यह भी पढ़ें: CG News: तीन करोड़ की लागत का नेशनल इमरजेंसी लाइफ सपोर्ट सेंटर, डॉक्टरों को देंगे ट्रेनिंग


ग्रामीण भी खेल रहे सट्टा
अब तक राजधानी और इसके आसपास शहरी इलाके में ही ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा चलन में था, लेकिन महादेव बुक के आने से गांव-गांव तक पहुंच गया है। इसमें वेबसाइट-मोबाइल ऐप के जरिए सट्टा लगाने और ऑनलाइन भुगतान होने की सुविधा के कारण तेजी से फैला है।
यह भी पढ़ें: CG Election 2023: नक्सली धमकियों को नजर अंदाज कर छह सीटों पर आई मतदाता क्रांति


पुलिस ने गूगल को लिखी थी चिट्ठी
रायपुर में करीब दो साल पहले महादेव बुक ऐप से जुड़ा पहला मामला सामने आया था। तेलीबांधा के अवंतिविहार में पुलिस ने यूपी-बिहार के दर्जन भर युवकों को गिरफ्तार किया था। उस समय भिलाई के सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के नाम का खुलासा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की थी। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों के अलावा कटनी, अनूपपुर, विशाखापटनम सहित कई जगह कार्रवाई की गई। अक्टूबर 2022 में गूगल को साइबर सेल की ओर से चिट्ठी लिखकर महादेव बुक ऐप को प्ले स्टोर से हटाने की मांग की गई थी। इसके बाद ऐप हट गया था। लेकिन महादेव बुक ऐप का एक ही ऐप नहीं है। उसके कई ऐप हैं। पुलिस को कार्रवाई के दौरान जिस ऐप का लिंक मिला था, उसे बंद कराने के लिए भेजा गया था।
यह भी पढ़ें: CG Election 2023: इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर…. हारे तो राजनीतिक भविष्य अधर में!


दो के खिलाफ है लुकआउट सर्कुलर जारी
मामले में महादेव ऐप के संचालकों में शामिल सौरभ और रवि के खिलाफ जून माह में लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था। हालांकि इससे पहले दोनों दुबई में शिफ्ट हो चुके हैं। अब तक दोनों को ही सरगना बताया जा रहा था, लेकिन एक कथित वीडियो में शुभम सोनी ने खुद को महादेव बुक ऐप का संचालक बताया है।

Hindi News/ Raipur / CG News: 500 बैंक खाताधारकों का अबतक खुलासा नहीं, शहर से गांव तक सटोरियों का नेटवर्क

ट्रेंडिंग वीडियो