scriptCG Hospital: कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों को लैब की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं, सैंपल भेज रहे प्राइवेट लैब | CG Hospital Cardiology doctors do not trust the lab reports, sending samples to private labs | Patrika News
रायपुर

CG Hospital: कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों को लैब की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं, सैंपल भेज रहे प्राइवेट लैब

CG Hospital: रायपुर के आंबेडकर अस्पताल के एसीआई में कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों को खुद की लैब की जांच रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। लैब का व्यक्ति खुद सैंपल लेकर जा रहा है।

रायपुरSep 13, 2024 / 10:18 am

Shradha Jaiswal

ambedkar hospital
CG Hospital: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के आंबेडकर अस्पताल के एसीआई में कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों को खुद की लैब की जांच रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। इसलिए वे मरीजों का ब्लड सैंपल तिवारी लैब में भिजवा रहे हैं। लैब का व्यक्ति खुद सैंपल लेकर जा रहा है। पीटीआईएनआर, आरएफटी, सीबीसी के लिए एक मरीज के परिजन ने 900 रुपए दिए। इसकी रसीद भी नहीं दी गई। कहा गया कि रसीद नहीं मिलेगी, रिपोर्ट मिल जाएगी।
यह भी पढ़ें

CG doctors: कोरिया और एमसीबी जिले के सीएमएचओ हटाए गए, अब विशेषज्ञ बन कर अस्पताल में देंगे सेवा

CG Hospital: पीटीआईएनआर, आरएफटी, सीबीसी के लिए मरीज ने दिए 900

‘पत्रिका’ ने हाल में पीटी आईएनआर जांच की गलत रिपोर्ट पर खबर प्रकाशित की थी। डॉक्टरों का कहना है कि यहां की रिपोर्ट सही नहीं आती इसलिए मरीजों को प्राइवेट लैब से भी जांच करवाने के लिए कहा जाता है। लेकिन रीनल फंक्शन टेस्ट व कंप्लीट ब्लड काउंट की जांच भी बाहर करवाई जा रही है। रायपुर के एक मरीज की एंजियोग्राफी शुक्रवार को होनी है। इसके लिए एक जूनियर रेसीडेंट डॉक्टर ने ये टेस्ट लिखा और तिवारी लैब से आए व्यक्ति को 900 रुपए देने को कहा। मरीज ने विरोध भी किया तो कहा गया कि अस्पताल में ब्लड जांच के लिए री-एजेंट नहीं है। ऐसे में प्राइवेट लैब में जांच करवानी होती। मरीज के परिजन ने पैसे भी दे दिए।
ये आरएफटी बायो केमेस्ट्री व सीबीसी पैथोलॉजी लैब में जांच हो रही है। इसके लिए फिलहाल पर्याप्त रीएजेंट भी है। ऐसें में जेआर ने मरीज के परिजन को भ्रमित कर दिया। स्टाफ का कहना है कि ज्यादातर जांच तिवारी लैब से करवाई जा रही है। इस मामले में अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसबीएस नेताम ने कहा कि अस्पताल में पर्याप्त रीएजेंट है। सभी जांच हो रही है। कार्डियोलॉजी विभाग से प्राइवेट लैब सैंपल भेजे जाने की जानकारी नहीं है।

Hindi News / Raipur / CG Hospital: कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों को लैब की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं, सैंपल भेज रहे प्राइवेट लैब

ट्रेंडिंग वीडियो