scriptCG Film: बाप-बेटे की पहली जोड़ी, जिसने निभाया पिता-पुत्र का किरदार | cg film: Father-son who also became father-son in the film | Patrika News
रायपुर

CG Film: बाप-बेटे की पहली जोड़ी, जिसने निभाया पिता-पुत्र का किरदार

CG Film: आज आपको सीजी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी एक रोचक बात बताने जा रहे हैं। इन दिनों यहां बाप-बेटे की जोड़ी सुर्खियों में है, क्योंकि दोनों लगातार बाप बेटे के किरदार में नजर आ रहे हैं।

रायपुरSep 05, 2024 / 05:02 pm

Tabir Hussain

CG Film
CG Film: आपने बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में देखी होगी जिसमें असल जिंदगी के पिता-पुत्र सिनेमा में भी वही किरदार निभाते नजर आए हैं। छत्तीसगढ़ी फिल्मों में भी ऐसा उदाहरण देखने को मिला है। पिता रजनीश झांजी और पुत्र लक्षित झांजी ने 4 फिल्मों और एक वेबसीरीज में बाप-बेटे का किरदार निभाया है।
CG Film: दिलचस्प बात यह कि जब लक्षित साढ़े तीन साल के थे, तभी वे पिता के साथ दिखाई दिए थे- फिल्म थी झन भूलो मां-बाप ला। फिलहाल यह जोड़ी तहि मोर आशिकी में नजर आने वाली है। इसके बाद मर जाहूं तोर मया मा में भी बाप-बेटे दिखाई देंगे। इससे पहले वेबीसीरीज लव के चकल्लस और फीचर फिल्म संजु के दुल्हनिया में दोनों ने काम किया था।
दोस्ताना आयाम गढ़ रहे
CG Film: लक्षित कहते हैं, मैं सौभाग्यशाली हूं कि फिल्मों में भी मैंने बेटे का किरदार निभाया है। हमारी पहली जोड़ी है जो लगातार फिल्मों में आ रही है। अभिनय का गुर मैंने उनसे ही सीखा है। जब मैं महज 3.5 साल का था तब पहली बार मैंने पापा के साथ स्क्रीन शेयर की थी। हालांकि वह दौर मुझे ठीक से याद नहीं लेकिन बड़ा होने के बाद उनके साथ काम करना एक दोस्ताना आयाम गढऩे जैसा रहा।

CG Film: बॉलीवुड में पिता-पुत्र की जोड़ी

  • – अमिताभ ब‘चन और अभिषेक 2005 में आई सरकार में पिता-बेटे के रोल में दिखे थे। पा में अभिषेक अमिताभ के पिता बने थे। इसके अलावा वे बंटी और बबली, बोल ब‘चन, कभी अलविदा ना कहना, झूम बराबर झूम में साथ दिखे।
  • – 1972 में आई फिल्म सिद्धार्थ में शशि कपूर और कुणाल ने बाप बेटे का रोल निभाया था। वहीं 1978 में शशि ने अपने दोनों बेटों कुणाल और करण संग स्क्रीन शेयर की थी।
  • – देवानंद अपने बेटे सुनील के साथ में फिल्म आनंद ही आनंद में नजर आए थे।
  • – विनोद खन्ना अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ मूवी हिमालय पुत्र में साथ दिखे थे।
  • – सुनील दत्त फिल्म रॉकी में संजय के पिता के रोल में दिखे थे. बाप-बेटे की ये हिट जोड़ी फिल्म क्षत्रिय और मुन्ना भाई एमबीबीएस में नजर आई थी।
  • – धर्मेंद्र के साथ सनी और बॉबी यमला पगला दीवाना और यमला पगला दीवाना 2, यमला पगला दीवाना फिर से में दिखाई दिए थे।
  • – 2003 में आई तुषार की डेब्यू मूवी कुछ तो है में जितेंद्र के साथ पिता-पुत्र के रोल में दिखे थे।

Hindi News/ Raipur / CG Film: बाप-बेटे की पहली जोड़ी, जिसने निभाया पिता-पुत्र का किरदार

ट्रेंडिंग वीडियो