scriptCG ED-EOW Action: निलंबित IAS समेत इन घोटालेबाजों को नहीं मिली जमानत, 500 करोड़ों से ज्यादा की घपलेबाजी | CG ED-EOW Action: scammers including suspended IAS not get bail | Patrika News
रायपुर

CG ED-EOW Action: निलंबित IAS समेत इन घोटालेबाजों को नहीं मिली जमानत, 500 करोड़ों से ज्यादा की घपलेबाजी

CG ED-EOW Action: न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद 7 दिन की रिमांड को मंजूर करते हुए 3 जून को अदालत में पेश करने का आदेश दिया।

रायपुरMay 28, 2024 / 08:53 am

Kanakdurga jha

CG ED-EOW Action
CG ED-EOW Action: ईओडब्ल्यू ने कोयला घोटाले में पूछताछ करने निलंबित आईएएस रानू साहू और राप्रसे की सौम्या चौरसिया को 3 जून तक रिमांड पर लिया है। ईओडब्ल्यू की विशेष न्यायाधीश के अवकाश पर रहने के कारण सोमवार को तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश दिलेश कुमार यादव की अदालत में पेश किया गया। इस दौरान ईओडब्ल्यू की ओर से 9 दिन की रिमांड पर देने का आवेदन पेश किया गया था।
CG ED-EOW Action
CG ED-EOW Action

CG ED-EOW Action: 3 जून को अदालत में पेश करने का आदे

साथ ही न्यायाधीश की बताया कि पूछताछ के दौरान कोयला कारोबारियों, इसका परिवहन करने और डीएमएफ फंड से अवैध वसूली करने की जानकारी मिली है। इसके संबंध में दस्तावेजों और डिजिटल साक्क्ष्य को जप्त किया जाना है। इसके आधार पर अग्रिम पूछताछ करने की जरूरत है।
बचाव पक्ष ने इसका विरोध करते हुए कहा कि उनके पक्षकार को परेशान करने के लिए दोबारा रिमांड का आवेदन पेश किया गया है। जबकि इसके पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। न्यायाधीश ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद 7 दिन की रिमांड को मंजूर करते हुए 3 जून को अदालत में पेश करने का आदेश दिया।
यह भी पढ़ें

CG Custom Milling Scam: ED की बड़ी कार्रवाई, राइस मिलर रोशन चंद्राकर गिरफ्तार,140 करोड़ रुपए की हुई थी अवैध वसूली

CG ED-EOW Action
CG ED-EOW Action

CG ED-EOW Action: कस्टम मिलिंग घोटाले में रोशन को जेल

ईडी ने कस्टम मिलिंग घोटाले में पूछताछ की अवधि पूरी होने के बाद रोशन चंद्राकर को 10 जून तक के लिए जेल भेज दिया गया है। सोमवार को ईडी ने राइस मिल एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष रोशन चंद्राकर को विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया। साथ ही अदालत को बताया कि रिमांड की अवधि पूरी हो चुकी है। प्रकरण की अग्रिम विवेचना चल रही है। कोर्ट ईडी की ओर से किसी भी तरह का आवेदन पेश नहीं करने पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
यह भी पढ़ें

CG Custom Milling Scam: रोशन चन्द्राकर की रिमांड 6 दिन बढ़ी, ED करेगी पूछताछ…लेवी वसूलने का है आरोप

CG ED-EOW Action
CG ED-EOW Action

CG ED-EOW Action: हाईकोर्ट सौम्या का अंतरिम जमानत आवेदन खारिज

सौम्या चौरसिया की अंतरिम जमानत अर्जी हाईकोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दी। उन्होंने बच्चों की परवरिश के आधार पर जमानत मांगी थी। कोर्ट ने उनके जमानत आवेदन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा है। मामले की सुनवाई 10 जून को होगी। बता दें कि सौम्या कोयला घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के प्रकरण में जेल में बंद हैं। उनको दिसंबर 2022 में ईडी ने गिरफ्तार किया था। यह आशंका जताई गई थी कि आरोपियों ने मिलकर 16 महीनों में 500 करोड़ रुपयों की हेराफेरी की।

Hindi News/ Raipur / CG ED-EOW Action: निलंबित IAS समेत इन घोटालेबाजों को नहीं मिली जमानत, 500 करोड़ों से ज्यादा की घपलेबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो