scriptCG big fraud: पूर्व CM के लिए पूजा-पाठ करने वाला 11.60 करोड़ की ठगी कर फरार, तलाश में पुलिस ने मारे छापे | CG big crime: The person who did puja-paath for the former CM absconded after duping 11.60 crores | Patrika News
रायपुर

CG big fraud: पूर्व CM के लिए पूजा-पाठ करने वाला 11.60 करोड़ की ठगी कर फरार, तलाश में पुलिस ने मारे छापे

CG big fraud: केके श्रीवास्तव के खिलाफ धोखाधड़ी, साजिश का मामला दर्ज, ठेका दिलाने के नाम पर 15 करोड़ की ठगी का मामला, रायपुर, बिलासपुर के ठिकानों पर पुलिस की दबिश

रायपुरAug 09, 2024 / 07:11 pm

rampravesh vishwakarma

CG big fraud
रायपुर. CG big fraud: कांग्रेस सरकार में पावरफुल रहे बिलासपुर के केके श्रीवास्तव करोड़ों की ठगी (CG big fraud) कर फरार हो गए हैं। रायपुर पुलिस उनकी तलाश में लगी है। उसके कई ठिकानों में पुलिस ने दबिश दी, लेकिन वे परिवार सहित फरार मिले। श्रीवास्तव पूर्व सीएम के लिए विशेष पूजा-पाठ करते थे। इस कारण पूर्व सीएम का अक्सर उनके बिलासपुर निवास जाना होता था। इसके अलावा श्रीवास्तव सरकार से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहते थे।
पुलिस के मुताबिक उत्तरप्रदेश की कंस्ट्रक्शन कंपनी रावत एसोसिएट्स के एडमिन मैनेजर अजय कुमार की आचार्य प्रमोद कृष्णन के माध्यम से उनकी मुलाकात केके श्रीवास्तव (CG big fraud) से हुई थी। इसके बाद होटल क्लार्क-इन में कंपनी के मालिक अर्जुन रावत से उनकी मुलाकात हुई।
इस दौरान उन्होंने खुद को छत्तीसगढ़ का बड़ा राजनेता बताया और उनको कारोबार में मदद करने का आश्वासन दिया। इसके बाद कंपनी के मालिक अर्जुन को उन्होंने बताया कि नवा रायपुर में पूर्व मंत्री के भाई ने 500 करोड़ का ठेका लिया है।
CG big fraud
इसे पेटी ठेके में देना है। इस प्रोजेक्ट को लेने के लिए 15 करोड़ परफार्मेंस सिक्योरिटी और गारंटी मनी के रूप में जमा करना पड़ेगा। इसके बाद केके श्रीवास्तव ने प्रोजेक्ट के दस्तावेज भी दिखाएं, जिससे उन्हें यकीन हो गया।
यह भी पढ़ें
Big fraud: 2008 में मर चुके व्यक्ति के नाम पर 2014 में निकला 2.18 लाख का केसीसी लोन, 10 साल बाद पकड़ में आया आरोपी

अलग-अलग अकाउंट में डलवाए 15 करोड़ रुपए

इसके बाद रावत ने केके के बताए अलग-अलग अकाउंट नंबरों में कुल 15 करोड़ रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद भी उन्हें काम नहीं मिला। उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे, तो केके रकम के बदले दूसरी जमीन दिलाने का आश्वासन दिया। स्थिति ये हो गई कि न काम मिला और न ही जमीन। (CG big fraud) इसके बाद रावत ने पैसों की मांग की, तो केके ने एक राजनेता से मिलवाया।
उन्होंने भी काम हो जाने का आश्वासन दिया। इस दौरान केके ने ठेका नहीं मिलने पर 17 सितंबर 2023 तक पैसे लौटा देने का वादा किया, लेकिन यहां भी मायूसी ही हाथ लगी। इसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत करने की चेतावनी दी तो उन्होंने कंचन श्रीवास्तव के अकाउंट से विभिन्न खातों में 3 करोड़ 40 लाख रुपए वापस लौटाया और तीन-तीन करोड़ रुपए के 3 चेक दिए। बाद में तीनों चेक बैंक मेंबाउंस हो गए।
यह भी पढ़ें
CG Land Fraud: दूसरे की जमीन को अपना बताकर 2 लोगों से ले लिए 11 लाख रुपए, रजिस्ट्री कराने के दौरान सामने आई सच्चाई, गिरफ्तार

ठेका नहीं दिलाया, उल्टा धमकाने लगा

पीडि़त ने केके श्रीवास्तव से अपने पैसों की मांग की तो वह उन्हें धमकाने लगा। इसकी शिकायत उन्होंने तेलीबांधा थाने में की। पुलिस ने केके और कंचन श्रीवास्तव के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचना, साजिश (CG big fraud) के तहत अलग-अलग धाराओं में अपराध दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है।

आरोपियों की तलाश जारी

रायपुर के तेलीबांधा टीआई विनय सिंह बघेल ने बताया है कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Hindi News / Raipur / CG big fraud: पूर्व CM के लिए पूजा-पाठ करने वाला 11.60 करोड़ की ठगी कर फरार, तलाश में पुलिस ने मारे छापे

ट्रेंडिंग वीडियो